Clickadu
औरैयाउत्तरप्रदेश

सिलेंडर होम डिलीवरी के नाम पर हो रही है लूट

हाकर उपभोक्ताओं से कम से कम 30 रुपए लेकर कर रहे है लूट

औरैया,अमन यात्रा। प्रदेश सरकार भले ही जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा रही हो, लेकिन जिले में अफसरों की सांठगांठ से गैस एजेंसियों ने उपभोक्ताओं के साथ लूट मचा रखी है। हाकर के द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर को डिलीवर पर एक उपभोक्ता से 30 से लेकर 50 रुपए तक वसूले जा रहे हैं, जिससे कि उपभोक्ताओं की जेब पर अधिभार पड़ रहा है।
जिले में एलपीजी उपभोक्ताओं के एजेंसी द्वारा हाकर से सिलेंडर होम डिलीवरी के नाम पर उपभोक्ताओं के साथ खुलेआम लूट हो रही है। प्रत्येक उपभोक्ता से 30 से लेकर 50 रुपए तक लेकर खुलेआम वसूली जा रही है। इस आशय के कई मामले प्रकाश में आए हैं।उपभोक्ताओं को जो पर्ची दी जा रही है, उसमें होम डिलीवरी के पैसे जुड़े होते हैं। सूत्रों के अनुसार डीएसओ और गैस एजेंसियों की सांठगांठ से उपभोक्ताओं को गैस डिलीवरी के लिए अपनी जेब हल्की करनी पड़ रही है।
आपको बताते चलें कि जनपद में कुल 24 गैस एजेंसियां हैं। यदि कोई अतिरिक्त चार्ज ले रहा है तो टोल फ्री नंबर 18002333 555 पर शिकायत कर सकते हैं। महिला उपभोक्ता विटानी देवी का कहना है कि जब वह होम डिलीवरी से गैस सिलेंडर मगाती हैं तो हाकर उनसे कम से कम 30 ले लेता है। रुपए नहीं देने पर वह कहता है कि एजेंसी से गैस सिलेंडर मंगवा लीजिए। इसी तरह से उपभोक्ता गुड्डी देवी का कहना है, कि गैस सिलेंडर डिलीवरी के नाम पर पर्ची में निर्धारित मूल्य के अतिरिक्त चार्ज लिया जाता है। प्रत्येक वार बिना चार्ज लिए गैस सिलेंडर डिलीवर नहीं हो पाता है।
जिससे उनकी जेब हल्की होती है, तथा अधिभार का सामना करना पड़ता है। उपभोक्ताओं ने होम डिलीवरी के नाम पर की जा रही लूट को बंद कराने के लिए विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई है।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button