Clickadu
कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया

हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से मतदाताओं कोेे किया जा रहा है जागरूक पांच वर्षों में सिर्फ एक बार मिलता है अपनी सरकार चुनने का अवसर: प्रो. पाठक

कानपुर,अमन यात्रा । छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को कुलपति ने छात्रों के साथ मिलकर मतदाता हस्ताक्षर जागरूकता अभियान की शुरुआत की। इस मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर अभियान के तहत प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने छात्रों को विधानसभा चुनाव 2022 की मतदान प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।
कुलपति ने साइन बोर्ड पर सर्वप्रथम हस्ताक्षर कर मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। प्रोफेसर पाठक ने कहा कि युवा हमारे देश का भविष्य है और मतदान उनके अधिकार के साथ-साथ उनका कर्तव्य भी है और सभी युवाओं को अपना कर्तव्य अवश्य निभाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान कर नागरिक अपने मतानुसार सरकार बना सकते हैं। मतदान का यह मौका 5 वर्षों में सिर्फ एक बार ही मिलता है, इसलिए अपना मत वोट के जरिए जरूर देना चाहिए।
प्रोफेसर पाठक ने अभियान में लगे विभिन्न संकाय के निदेशकों, शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों और विशेष रूप से युवा छात्र-छात्राओं में जोश भरते हुए मतदान के महत्व को बताते हुए आगामी 20 फरवरी को शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि सभी युवा मतदाता मतदान के दिन वोट देकर अपनी सेल्फी भेजें, जिसका चयन कर विभिन्न वर्गों में सर्वश्रेष्ठ सेल्फी हेतु युवाओं को सम्मानित भी किया जाएगा। कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने कहा कि युवा जो प्रथम बार मतदाता बने हैं, उनके अंदर मतदान करने का अत्यंत उत्साह है। उन्होंने कहा कि मतदान कर हम अपने विचारों का प्रतिनिधित्व कराते हैं। इस अवसर पर अभियान के संयोजक डॉ, सीधांशु राय, प्रो. संजय स्वर्णकार, प्रो. मुनीश कुमार, सीडीसी डा. आर.के. द्विवेदी, डॉ. विवेक सचान, प्रो. आशीष श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button