Clickadu
खेल

स्टीव स्मिथ ने लगाया धोनी का हैलीकॉप्टर शॉट,कैसे?

क्रिकेट बुक में हैलीकॉप्टर शॉट ईजाद करने का क्रेडिट धोनी को दिया जाता है. लेकिन अब स्मिथ ने भी हैलीकॉप्टर शॉट पर हाथ आजमाए हैं.

IPL 2020 UAE, Steve Smith played dhoni Helicopter Shot on nets

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक खास पहचान हैलीकॉप्टर शॉट के लिए भी है. हैलीकॉप्टर शॉट को क्रिकेट बुक में धोनी ने ही ईजाद किया है. लेकिन मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या और राशिद खान हैलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए देखे जाते हैं. अब हैलीकॉप्टर शॉट खेलने वाले खिलाड़ियों की इस लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है और वह है दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का.

स्टीव स्मिथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में स्टीव स्मिथ नेट प्रैक्टिस के दौरान हैलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए नज़र आ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से भी स्मिथ के इस वीडियो को शेयर किया गया है.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने किंग्स इलेवन के खिलाफ 27 सितंबर को होने वाले मुकाबले से पहले इस खास शॉट की प्रैक्टिस की है. बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से हराकर शानदार आगाज किया है.

स्टीव स्मिथ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार फॉर्म में दिखाी दे रहे थे. सीएसके खिलाफ स्मिथ ने जोस बटलर की अनुपस्थिति में टीम की ओपनिंग का जिम्मा संभाला और 47 गेंद पर 69 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि पहले मैच में स्मिथ को संजू सैमसन का भी साथ मिला जिन्होंने 32 गेंद में 72 रन की बेहतरीन पारी खेली.

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने साबित किया कि इस सीजन में उसे कम नहीं आंका जा सकता है. राजस्थान की टीम में अगले मुकाबले तक जोस बटलर की वापसी होना तय है. स्टार खिलाड़ी की वापसी के बाद राजस्थान की टीम काफी मजबूत हो जाएगी.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button