उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

वित्त एवं लेखाधिकारी के स्थानांतरण पर दी गई विदाई

वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी का स्थानांतरण उनके स्वयं के अनुरोध पर लखनऊ निदेशालय में किया गया है। मंगलवार को वित्त एवं लेखा कार्यालय अकबरपुर में अधिकारियों-कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी। वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी का कार्यकाल सभी को याद रहेगा क्योंकि उन्होंने शिक्षकों को हर हाल में 1 तारीख तक वेतन प्रदान किया साथ ही नियमों के अनुसार ही सभी के देयकों का भुगतान समयवद्ध तरीके से किया।

Story Highlights
  • शिक्षकों में छाई मायूसी, अब नहीं मिल सकेगा समय से वेतन

अमन यात्रा, कानपुर देहात। वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी का स्थानांतरण उनके स्वयं के अनुरोध पर लखनऊ निदेशालय में किया गया है। मंगलवार को वित्त एवं लेखा कार्यालय अकबरपुर में अधिकारियों-कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी। वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी का कार्यकाल सभी को याद रहेगा क्योंकि उन्होंने शिक्षकों को हर हाल में 1 तारीख तक वेतन प्रदान किया साथ ही नियमों के अनुसार ही सभी के देयकों का भुगतान समयवद्ध तरीके से किया। उन्होंने शिक्षकों की जायज मांगों को तुरंत ही निस्तारित किया। वह अपने दायित्वों का निर्वहन बड़े ही ईमानदारी के साथ करती थीं। उनके स्थानांतरण से जनपद के अधिकांश शिक्षक दुखी हैं क्योंकि उनकी कार्यप्रणाली अधिकतर शिक्षकों को पसंद आई।

शिक्षकों ने उनके उन्नत भविष्य के लिए भाव विभोर होकर शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने शिक्षकों के लिए एक स्वप्न लोक जैसा सुंदर अध्य्याय लिखकर जनपद में अपने ज्ञान और अधिकारों का सम्यक प्रयोग करके शिक्षकों के दिलों में स्थान बनाया और दलाली करने वालों को सबक सिखाया। ऐसी धाकड़ लेखाधिकारी का जनपद से जाना बेसिक शिक्षा विभाग के लिए बहुत बड़ी क्षति है। वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी ने कहा कि बेसिक शिक्षा के सभी सदस्य मेरे परिवार की तरह रहे। आप सभी द्वारा मुझे जो सम्मान अभी तक दिया गया है वह आजीवन स्मृति में रहेगा। इस मौके पर अकबरपुर खंड शिक्षा अधिकारी अजब सिंह, अनुपम त्रिपाठी, कौशल पाण्डेय, राघव मिश्रा, प्रदीप तिवारी, बीईओ, रवि द्विवेदी, मुस्तकीम मंसूरी, अमित यादव, प्रेम सिंह, अभिषेक, राजेश, मोहित आदि मौजूद रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button