कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

हमारी ट्रेनिंग से सैकड़ों बच्चों ने अपना जीवन सुरक्षित कर लिया है : ट्रेनर बाबू सिंह

बीएस फिजिकल अकैडमी पुखराया द्वारा लगातार कई वर्षों से 9 युवकों को कल ट्रेनिंग देने का काम बड़ी सफलता पूर्वक कर रहा है जिसक ट्रेनिंग पुखराया ग्रामोद्योग के मैदान में किया जा रहा है ट्रेनर बाबू सिंह निषाद ने बताया कि अब तक हमारी ट्रेनिंग से सैकड़ों बच्चों ने अपना जीवन सुरक्षित कर लिया है.

पुखरायां,अमन यात्रा । बीएस फिजिकल अकैडमी पुखराया द्वारा लगातार कई वर्षों से 9 युवकों को कल ट्रेनिंग देने का काम बड़ी सफलता पूर्वक कर रहा है जिसक ट्रेनिंग पुखराया ग्रामोद्योग के मैदान में किया जा रहा है ट्रेनर बाबू सिंह निषाद ने बताया कि अब तक हमारी ट्रेनिंग से सैकड़ों बच्चों ने अपना जीवन सुरक्षित कर लिया है. इस ट्रेनिंग पीरियड में समय-समय पर ट्रेनिंग करने वाले बच्चों की प्रतियोगिताएं करवाता रहता हूं और जो भी प्रतिभागी इसमें प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करते हैं उन्हें पूरी टीम के साथ सम्मानित किया जाता है इसी कड़ी में 1 सितंबर को सोलह सौ मीटर की दौड़ की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़े-  आधार कार्ड बनाने में गड़बड़ी करने वाले 185 ऑपरेटर यूआईडीएआई द्वारा हुए निलंबित

जिसमें सैकड़ों बच्चों ने प्रतिभाग किया जिसमें विपिन गुप्ता 4  मिनट52 सेकंड का समय लेते हुए प्रथम स्थान संदीप यादव 4 मिनट 57 सेकंड लेकर दूसरा स्थान व अभिषेक यादव ने 4 मिनट 59 सेकड का समय लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया बच्चों के प्रोत्साहन के लिए पूर्व जिला पंचायत सदस्य अरुण कुमार यादव उर्फ बबलू राजा ने रामस्वरूप ग्रामोदय के मैदान में जाकर उन्हें पुरस्कृत किया और बच्चों को शिक्षा देते हुए बताया कि हर बच्चे को मेहनत और लगन के साथ काम करना चाहिए वह अपने गुरुजनों व अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना कभी नहीं भूलना चाहिए ट्रेनिंग कर रहे बच्चों ने बबलू राजा की यह बात सुनकर अपने जीवन में सदाचार उतारने का दृढ़ संकल्प लिया और लगन व मेहनत के साथ अपने कार्य को करने का भी वादा किया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button