कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अंशकालिक अनुदेशकों की स्थानांतरण सूची जारी

बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों की ट्रांसफर सूची गुरुवार को जारी कर दी गई है कुल 16 अनुदेशकों का स्थानांतरण किया गया है।

Story Highlights
  • अनुदेशकों के प्रथम चरण का ट्रांसफर हुआ पूरा

राजेश कटियार, कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों की ट्रांसफर सूची गुरुवार को जारी कर दी गई है कुल 16 अनुदेशकों का स्थानांतरण किया गया है। नवीन विद्यालय के लिए संविदा अनुबंध नवीनीकरण के प्रथम चरण में 10 स्वास्थ्य एवं शारीरिक शिक्षा विषय, 5 कला शिक्षा विषय एवं 1 गृहशिल्प विषय के अंशकालिक अनुदेशकों को एनआईसी द्वारा विद्यालय आवंटन की कार्यवाही की गई है। शैक्षिक सत्र 2023-24 में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों के जनपद के भीतर नवीन विद्यालय के लिए संविदा अनुबंध नवीनीकरण के प्रथम चरण में विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

बीएसए रिद्धी पाण्डेय द्वारा सत्यापित अंशकालिक अनुदेशकों के ऑनलाइन आवेदन में विद्यालय आवंटन हेतु 100 से अधिक छात्र नामांकन (कक्षा 6 से 8) वाले उच्च प्राथमिक/कम्पोजिट विद्यालयों में रिक्त पद के प्रति दिए गए 5 वरीयता क्रम में विकल्प एवं शासनादेश के अनुसार अंशकालिक अनुदेशक के आगणित भारांक के आधार पर कुल 16 अंशकालिक अनुदेशकों को एनआईसी द्वारा विद्यालय आवंटन की कार्यवाही की गई है।

डीसी प्रशिक्षण सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि वर्तमान में जनपद में कुल 200 अनुदेशक कार्यरत हैं जिनमें से 16 अनुदेशकों द्वारा रिक्त पद के सापेक्ष स्थानांतरण हेतु आवेदन किया गया था सभी को विद्यालय आवंटित कर दिए गए हैं।

बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने बताया कि उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्य अंशकालिक अनुदेशकों से स्थानांतरण हेतु आवेदन लिए गए थे जिसके अंतर्गत 16 अनुदेशकों को विद्यालय का आवंटन कर दिया गया है, अनुदेशकों को तीन दिवस के अंदर अपने संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों से अनुमति लेते हुए कार्यभार ग्रहण करना होगा तथा कार्यभार ग्रहण आख्या संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी को एक सप्ताह के अंदर प्रेषित करनी होगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button