कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अगले माह तक पचास फीसदी विद्यालयों को बनाया जाए निपुण : बीईओ

आरपीएस इण्टर कॉलेज रसूलाबाद में शनिवार को परिषदीय विद्यालयों को निपुण बनाने के संबंध में समीक्षा बैठक हुई जिसमें अगले माह तक जिले के पचास प्रतिशत विद्यालयों को निपुण बनाने के लक्ष्य काे पूरा करने के निर्देश बीईओ द्वारा दिए गए। बैठक की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह के द्वारा की गई।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। आरपीएस इण्टर कॉलेज रसूलाबाद में शनिवार को परिषदीय विद्यालयों को निपुण बनाने के संबंध में समीक्षा बैठक हुई जिसमें अगले माह तक जिले के पचास प्रतिशत विद्यालयों को निपुण बनाने के लक्ष्य काे पूरा करने के निर्देश बीईओ द्वारा दिए गए। बैठक की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह के द्वारा की गई।

उन्होंने कहा विद्यालयों को निपुण बनाने के लिए सभी लोग एकजुट होकर कार्य करें और अगले माह तक पचास प्रतिशत निपुण लक्ष्य को पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि विद्यालय के निरीक्षण के लिए मानक निर्धारित है। उसी के अनुसार निर्धारित समय में निरीक्षण किया जायेगा। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।उक्त बैठक में ब्लॉक में कार्यरत एआरपी आशीष द्विवेदी, पवन सिंह, गौरव सिंह गौर एवं डाइट मेंटर विपिन शांत के द्वारा चयनित विद्यालयों की समीक्षा करने के उद्देश्य से आहूत की गई जिसमें विकासखंड का प्राथमिक विद्यालय मांधाता निवादा, प्राथमिक विद्यालय कुरंगना, प्राथमिक विद्यालय औरंगपुर गहदेवा, प्राथमिक विद्यालय करंझाई, प्राथमिक विद्यालय पोवा, प्राथमिक विद्यालय विजयपुर, प्राथमिक विद्यालय कंचन निवादा, निपुण विद्यालय की श्रेणी में पाए गए।

विकासखंड में विद्यालयों का श्रेणीकरण हेतु सक्षम विद्यालय मध्यम विद्यालय एवं संघर्षशील विद्यालय के रूप में करने हेतु निर्देशित किया गया है। ब्लॉक संसाधन केंद्र रसूलाबाद से अक्षय त्रिपाठी के द्वारा निपुण थीम सॉन्ग प्रेषित किया। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा विकासखंड के अवशेष विद्यालय को निर्धारित समय में निपुण विद्यालय बनाने हेतु आदेशित किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email

User Rating: Be the first one !
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button