उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

कंपोजिट स्कूल में हुआ मीना मंच का पुनर्गठन

परिषदीय स्कूलों में नए सत्र से शैक्षिक सत्र में फिर से मीना मंच का गठन किया जा रहा है। इसके जरिए छात्राओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई जा रही हैं और उनके अंदर छिपी प्रतिभा को निखारा जा रहा है। इस मंच के माध्यम से छात्राओं को अपनी बात रखने का मौका दिया जा रहा है

कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों में नए सत्र से शैक्षिक सत्र में फिर से मीना मंच का गठन किया जा रहा है। इसके जरिए छात्राओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई जा रही हैं और उनके अंदर छिपी प्रतिभा को निखारा जा रहा है। इस मंच के माध्यम से छात्राओं को अपनी बात रखने का मौका दिया जा रहा है। मीना मंच के समिति की छात्राएं स्कूल की अन्य छात्राओं में आत्मविश्वास की भावना लाने के साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान भी कराएंगी। बालिकाओं की शिक्षा, सुरक्षा, सशक्तिकरण और सम्मान तथा भेदभाव मुक्त माहौल के लिए मीना मंच का पुनर्गठन किया जा रहा है।

सोमवार को कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय सरवनखेड़ा में मीना मंच सुगमकर्ता प्रीति त्यागी के सहयोग से मीना मंच का गठन किया गया। मीना मंच में अध्यक्ष गीता, कोषाध्यक्ष अनुराधा, सचिव शुभी, पावर एंगिल 1 प्रांशी, पावर एंजिल 2 खुशबू, पावर एंजिल 3 छवि, सदस्य अभय शर्मा, अजय शर्मा, आर्यन, विशाल, भावना, दीपाली, सोनिका, दिव्यांशी, सुमन, सृष्टि आदि को चयनित किया गया। मीना मंच का उद्देश्य, कार्य, दायित्व और जिम्मेदारियों तथा मीना के बारे में विस्तार से समस्त बच्चों को जानकारी दी गई। अध्यक्ष चयन के बाद प्रीति त्यागी ने सभी बच्चों को धन्यवाद देते हुए सभी बालिकाओं और बालको को नामांकन के अनुरूप शत प्रतिशत उपस्थिति, सुरक्षा और नेतृत्व पर जोर देने की बात कही।

अनीता कुमारी ने कहा कि मीना मंच के सहयोग से शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल और विद्यालय के माहौल कों सुगम बनाए जाने में अध्यापकगणों का निरंतर सहयोग किया जाएगा। मीना मंच के पदाधिकारियों को उनके कार्यों के प्रति सदैव प्रोत्साहित किया जायेगा। इस अवसर पर शिक्षक क्रमशः अनीता कुमारी, प्रीति त्यागी, धर्मेन्द्र सिंह, विपिन कुमार, सुमन यादव, शिल्पा पालीवाल, नीतू पाण्डेय, दीपमाला मिश्रा, रीना, विटिकेश्वर, शालपर्णी एवं अनुदेशक क्रमश: ऋषभ बाजपेई, अर्चना पाण्डेय, हाकिम सिंह और स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button