अपना जनपदवाराणसी

चकियाःहाईस्कूल में इतना प्रतिशत अंक हासिल कर गांव सहित क्षेत्र का नाम किया रोशन, खुशी का इजहार, बधाई देने वालों का तांता……

चकिया, चंदौली। मंगलवार को यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी किया। परिणाम जारी होते ही छात्र-छात्राओं ने अपना अपना रिजल्ट देख खुशी का इजहार करने लगे। ‌ तो वही स्थानीय विकास खंड अंतर्गत हेतिमपुर गांव निवासी राजस्व कर्मचारी प्रहलाद राम के दो पुत्रों में से दूसरे नंबर के पुत्र सत्यम कुमार ने राजकीय आश्रम पद्धति नौगढ़ से हाई स्कूल की परीक्षा पास करते हुए 85% अंक लाकर गांव सहित क्षेत्र व कालेज का नाम रोशन कर दिया। वही सत्यम को बधाई देने वालों सहित मिठाई खिलाने वालों का घर पर ताता लग गया। सत्यम के पिता प्रहलाद राम व माता तेतरा देवी ने भी खुशी का इजहार करते हुए लोगों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया।

बतादें कि मंगलवार को यूपी बोर्ड हाई स्कूल व इंटरमीडिएट का जैसे ही रिजल्ट जारी किया, वैसे ही महीनों से आस लगाकर बैठे छात्र छात्राओं ने सरकारी वेबसाइट पर अपना रोल नंबर डालकर परीक्षा परिणाम चेक किया। परीक्षा परिणाम अच्छा आते ही छात्राएं खुशी के मारे झूम उठे। वही स्थानीय विकास खंड के हेतिमपुर गांव निवासी प्रहलाद राम के पुत्र सत्यम कुमार राजकीय आश्रम पद्धति नौगढ़ से हाई स्कूल की परीक्षा पास करते हुए कुल 85% अंक लाकर गांव सहित क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया। इसकी सूचना राजस्व कर्मचारी पिता प्रहलाद राम को लगी तो वह भी खुशी के मारे इजहार करते हुए अपने कर्मचारियों में मिठाई बांटकर मुंह मीठा कराने लगे। गांव में सत्यम के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया, तो वही माता तेतरा देवी ने भी मिठाई खिलाकर सत्यम कुमार को आशीर्वाद देते हुए नित्य नई-नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित किया। माता-पिता ने कहा कि पुत्र सत्यम कुमार दूसरे नंबर का पुत्र है, इससे बड़ा पुत्र शिव शंकर वाराणसी में रहकर बीसीए कोर्स करते हुए अपने लक्ष्य की तैयारी कर रहा है। दूसरे नंबर का पुत्र सत्यम कुमार काफी मेहनत करते हुए आगे बढ़ने की कोशिश में लगा हुआ है। यदि इसी तरह मेहनत करता रहेगा तो किसी न किसी दिन जरूर कामयाबी हाथ लगेगी।

छात्र सत्यम कुमार ने बताया कि माता पिता के साथ साथ गुरुजनों का आशीर्वाद रहा। जिससे आज 85% अंक लाकर गांव सहित कॉलेज में टॉप करने का मौका मिला है। सत्यम ने बताया कि मेरा लक्ष्य आर्मी में जाकर देश सेवा करने का है। ‌ यह भी कहा कि मेरा बड़ा भाई शिव शंकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनकर सिविल सर्विस में सेवा देने के लिए बीसीए की शिक्षा ग्रहण कर रहा है।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button