कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बंद पड़ी एक फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में दोना पत्तल का जखीरा बरामद

औद्योगिक क्षेत्र रनियां की डीआईसी एरिया में बंद पड़ी एक फैक्ट्री में प्रतिबंधित प्लास्टिक दोना पत्तल के अवैध भंडारण की सूचना पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान यहां दोना पत्तल का जखीरा बरामद किया गया।

Story Highlights
  • अधिकारियों ने फैक्ट्री को कराया सील, बरामद माल को नष्ट कर जुर्माना वसूला जायेगा

सतीश कुमार, रनियां। औद्योगिक क्षेत्र रनियां की डीआईसी एरिया में बंद पड़ी एक फैक्ट्री में प्रतिबंधित प्लास्टिक दोना पत्तल के अवैध भंडारण की सूचना पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान यहां दोना पत्तल का जखीरा बरामद किया गया। चार – पांच हजार झाल प्रतिबंधित प्लास्टिक दोना पत्तल मौके पर मिले। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने फैक्ट्री को सील करा दिया। बरामद माल को नष्ट कर जुर्माना वसूला जाएगा।

रनियां थाना क्षेत्र के डीआईसी एरिया स्टेट बैंक रोड पर गुरुवार को सूचना के आधार पर स्थित एक बंद पड़ी फैक्ट्री में भारी मात्रा में प्रतिबंधित प्लास्टिक दोना पत्तल का भंडारण कर उसे वहीं से बाजार में बेचा जा रहा है। एसडीएम सदर के निर्देश पर मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार सूर्य कुमार, सहायक प्रबंधक उद्योग हिमांशु भट्ट, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से चंद्रशेखर तथा रनियां नगर पंचायत कार्यालय के बाबू दिव्यम चतुर्वेदी व अंकित, सभासद लालू पाल मौके पर पहुंचे।

मौके पर पहुंची टीम जब फैक्ट्री के अंदर दाखिल हुई तो सन्न रह गई। मौके पर लगभग 4 – 5 हजार झाल प्रतिबंधित प्लास्टिक दोना पत्तल का जखीरा लगा हुआ था। इसके बाद वहां पर रहने वाले चौकीदार को फैक्ट्री के बाहर निकाल कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। इस संबंध में नायब तहसीलदार सूर्य कुमार ने बताया कि सूचना पर एसडीएम के निर्देश पर मौके पर पहुंची टीम को यहां पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित प्लास्टिक दोना पत्तल का भंडारण मिला है, मौके पर एक लोडर पर माल लोडकर बाजार में भिजवाया जा रहा था, माल , लोडर तथा फैक्ट्री को सील कर आईआईए के पूर्व चेयरमैन राजीव शर्मा को सुपुर्द कर दिया है। वहीं आगे की कार्रवाई के बाबत जानकारी के लिए ईओ रनियां शालिनी त्रिपाठी को फोन किया गया लेकिन वो रिसीव नहीं हुआ।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button