खेल

अश्विन के पंच से इंग्लैंड ढेर, टीम इंडिया को मिली विशाल बढ़त, मुट्ठी में चेन्नई टेस्ट

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं. अब इंडिया की कुल बढ़त 249 रनों की हो गई है.

IND vs ENG 2nd Test Day 3: गेंदबाज़ो के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में अपनी पकड़ मज़बूत बना ली है. इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में सिर्फ 134 रनों पर समेटने के बाद भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 54 रन बना लिए. इसके साथ ही इंडिया की कुल बढ़त 249 रनों की हो गई है.
स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 62 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 25 रन और चेतेश्वर पुजारा 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात बनाकर नाबाद लौटे. वहीं इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने एक विकेट झटका.

इंग्लैंड को 134 रनों पर ऑल आउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और शुभमन गिल (14) ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की. गिल एक छक्के के साथ 14 रनों के निजी स्कोर पर जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

पहली पारी में 134 रनों ढे़र हो गई इंग्लिश टीम

चेन्नई के टर्निंग विकेट पर इंग्लैंड टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 134 रनों पर ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉमिनिक सिब्ले ने 16 रन बनाए.

वहीं भारत की तरफ से ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट, इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button