रोजगारबिहार

बिहार : पुलिस में कॉन्स्टेबल के 21,000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, 850 से ज्यादा कैंडिडेट्स ने गलत जेंडर भरा

बिहार में कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी को लेकर अहम नोटिफिकेशन जारी हुआ है. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की तरफ से बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के लिए निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले 850 ज्यादा कैंडिडेट्स ने एप्लीकेशन फॉर्म में गलत जेंडर सेलेक्ट किया है.

एजेंसी, बिहार :  बिहार में कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी को लेकर अहम नोटिफिकेशन जारी हुआ है. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की तरफ से बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के लिए निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले 850 ज्यादा कैंडिडेट्स ने एप्लीकेशन फॉर्म में गलत जेंडर सेलेक्ट किया है. बोर्ड ने इन कैंडिडेट्स के लिए एप्लीकेशन करेक्शन का विंडो ओपन किया है.
बिहार कॉन्स्टेबल के पद निकली इस वैकेंसी के माध्यम से 21000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन करने के लिए 20 जुलाई 2023 तक का समय दिया गया था. हालांकि, इन पदों पर आवेदन करते समय भारी संख्या में कैंडिडेट्स ने गलतियां की हैं. इन गलतियों को सुधारने का मौका दिया गया है.

कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करते समय 851 कैंडिडेट्स गलत जेंडर सेलेक्ट किया है. बोर्ड ने नोटिफिकेशन में बताया कि जो ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त हुए हैं, उनमें लड़कों के फॉर्म में फीमेल जेंडर सेलेक्ट किया गया है, जो फोटो और नाम से मेल नहीं खाता है. वहीं, कई लड़कियों के फॉर्म में मेल ऑप्शन सेलेक्ट हुआ है.

बोर्ड ने कहा है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलने वाले 851 फॉर्म ऐसे हैं जिनकी पहचान स्पष्ट नहीं हो पा रही है. इन कैंडिडेट्स की लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. पोर्टल पर एप्लीकेशन करेक्शन का विंडो ओपन कर दिया गया है. भारी संख्या में गलत जेंडर सेलेक्ट होने पर बोर्ड ने सख्ती बरती है और एप्लीकेशन रद्द करने को लेकर अलर्ट किया है.

बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का मौका दिया गया है. बिहार सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने 4 अगस्त से 8 अगस्त 2023 तक का मौका है. CSBC ने नोटिफिकेशन में कहा है कि करेक्शन की आखिरी तारीख बीत जाने के बाद कोई अनुरोध स्वीकर नहीं होगा. गलत ऑप्शन सेलेक्ट करने वाले उम्मीदवारों का एप्लीकेशन रद्द कर दिया जाएगा और उन्हें परीक्षा में बैठने का मौका नहीं मिलेगा.

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button