बिहारअपना देशफ्रेश न्यूज

बिहार में ट्रेन हादसा, 4 की मौत-100 घायल, 10 ट्रेनें कैंसिल, 21 डायवर्ट, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4 लाख

बिहार में बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार रात्रि 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बेपटरी होने में ट्रेन की पटरी के पहले से क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आ रही है।एनडीआरएफ,एसडीआरएफ, जिला प्रशासन,रेल अधिकारी और स्थानीय लोग टीम के रूप में काम कर रहे हैं।

Story Highlights
  • पटरी टूटने से नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के डिरेल होने की आशंका;

पटना/बक्सर। बिहार में बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार रात्रि 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बेपटरी होने में ट्रेन की पटरी के पहले से क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आ रही है।एनडीआरएफ,एसडीआरएफ, जिला प्रशासन,रेल अधिकारी और स्थानीय लोग टीम के रूप में काम कर रहे हैं। रेलवे वार रूम ने भी काम शुरू कर दिया है।प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार रात्रि करीब 9.30 बजे इस ट्रेन की सभी 24 बोगियां बेपटरी हो गई थी।इनमे से आठ बोगियां पूरी तरह से गिर गई थी।

इन आठ बोगियों में से दो एक दूसरे से टकराते हुए ढलान के नीचे गिर गई।हादसे में मां बेटी सहित चार की मौत हो गई।अब तक करीब 100 यात्रियों के चोटिल होने की बात सामने आई है।जिनमे से 70 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हैं रेल हादसे में मरने वालों में दीपक भंडारी की पत्नी उषा भंडारी 33 वर्ष उनकी पुत्री आकृति भंडारी आठ वर्ष,किशनगंज निवासी अबु जाहिद 27 वर्ष तथा एक अन्य अज्ञात व्यक्ति शामिल है।ट्रेन दिल्ली के आनंदविहार से कामाख्या के लिए जा रही थी।मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हादसा हुआ।वहीं रेलवे अधिकारियों ने दुर्घटना के उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।अधिकारियों की टीम जांच में जुटी हुई है।सी एम नीतीश कुमार ने दुर्घटना पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को चार चार लाख मुआवजा राशि देने का एलान किया है।गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जैसे ही हमें दुर्घटना के बारे में पता चला राहत और बचाव का काम शुरू कराया गया।चार लोगों की मृत्यु हुई है।

हम हर किसी की मदद करने जा रहे हैं।राज्य सरकार के तरफ से चारों मृतकों के परिजनों को चार चार लाख तथा घायलों को पचास पचास हजार रुपए मुआवजे के रूप में प्रदान किए जायेंगे।वहीं हादसे की वजह से 10 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है तथा 21 के टूट डायवर्ट किए गए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button