अपना जनपदवाराणसी

चकिया: नववर्ष के जश्न में डूबा वनांचल, हसीन वादियों में उतरा सारा जहां……अल सुबह से….

नववर्ष के जश्न में डूबा वनांचल, हसीन वादियों में उतरा सारा जहां

चकिया, चंदौली। नव वर्ष 2023 के जश्न में वनांचल की हसीन वादियों में सैलानियों की भीड़ अल सुबह उमड़ गई। नव वर्ष पावन पर्व और मौसम हो खुशगवार तो ऐसे में पूर्वाचल का स्वर्ग कहे जाने वाले राजदरी देवदरी जल प्रपात की वादियों में हलचल न हो यह भला कैसे हो सकता है।

जी हां, रविवार को घड़ी में सुबह 8 बजते-बजते इस सरजमी पर मानो सारा जहां ही उतर आया हो। कश्मीर की वादियों सरीखे सुरम्य व हसीन वादियों का लुत्फ उठाने हर कोई उतावला दिखा। हरे भरे जंगलों, पहाड़ों से अठखेलियां कर गिरते पानी को नजदीक से निहारने के लिए मीलों दूर यात्रा कर आनंदित होने से लोग नहीं चूके। पर्यटकों की आमदरफ्त ने इस समूचे वनांचल को गुलजार कर दिया।

देखा जाय तो राजदरी देवदरी जल प्रपात स्थल में प्रवेश के लिए भारी भरकम शुल्क होने के बावजूद पर्यटक नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए पहुंचे। बड़े वाहनों के साथ ही हल्के चार चक्के व दो चक्के वाहनों से भी लोग प्रकृति का सौंदर्य देखने पहुंचे। चंद्रप्रभा, मुसाखाड़, औरवाटाड़ बांध सहित लतीफशाह बीयर, जागेश्वर नाथ धाम के सुरम्य वादियों में पहुंचकर शाकाहारी, मांसाहारी भोजन बनाकर रसास्वादन करते हुए झीलों व खुशगवार मौसम का भरपूर आनंद उठाया।

 

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button