अपना जनपदउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने की विकास कार्यों की समीक्षा, प्रगति लाने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित विकास कार्यों की माह फरवरी तक की प्रगति की समीक्षा बैठक माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई। बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी द्वारा सी,डी एवं ई श्रेणी में आए हुए विभागों की समीक्षा की गई

Story Highlights
  • सभी विभाग ससमय पोर्टल पर फीड करें अद्यतन सही आंकड़े: जिलाधिकारी

कानपुर देहात । जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित विकास कार्यों की माह फरवरी तक की प्रगति की समीक्षा बैठक माँ मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई। बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी द्वारा सी,डी एवं ई श्रेणी में आए हुए विभागों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने संबंधित सभी विभागों को निर्देशित किया कि सभी विभाग त्रुटि रहित आंकड़े समय से पोर्टल पर फीड कराये तथा अपने विभाग से संबंधित लक्ष्य की शत प्रतिशत प्राप्ति करें।उन्होंने कहा यदि आंकड़ों से संबंधित कोई समस्या हो तो अपने निदेशालय से संपर्क कर तत्काल ठीक करायें।

उन्होंने कहा किसी भी विभाग की परियोजना की रैंक लगातार नीचे रहती है,तो संबंधित विभाग पर कार्यवाही की जाएगी।सभी विभाग प्रत्येक 15 दिवस अपने-अपने फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा करें तथा योजनाओं की प्रगति से संबंधित आंकड़ों की हार्ड कॉपी जिला विकास अधिकारी कार्यालय व अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय में समय से उपलब्ध कराए। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा आंकड़ों की पुष्टि किए जाने पर ही डाटा पोर्टल पर फीड करें।

इस दौरान अर्थ एवं संख्या अधिकारी द्वारा आगामी माह में विभिन्न विभागों की फ्लैगशिप योजनाओं से जोड़ने वाले नए कार्यक्रमों के बारे में भी अवगत कराया गया। बैठक में अन्य बिंदुओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके सिंह, डीएफओ अनिल कुमार द्विवेदी, डीएसटीओ शीश कुमार आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button