कानपुर देहात

जिलाधिकारी ने टीम-9 की समीक्षा, दिये निर्देश

प्राइवेट अस्पताल द्वारा रेट लिस्ट से ज्यादा शुल्क वसूलने पर होगी सख्त कार्यवाही: डीएम

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 की समीक्षा बैठक कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित की गयी, इस बैठक में टीम 9 के कार्यो का मूल्यांकन किया गया, मूल्यांकन के दौरान पाया गया कि जनपद में कुल 803 सैम्पल लिए गये और कुल पाॅजिटिवरेट 14.1 प्रतिशत रही, जबकि होम आइसोलेशन में कुल 667 मरीज विद्यमान है, 738 जनपद में कुल एक्टिव केस है, कुल 47 आरआरटी टीम सक्रिय है जिन्होंने 82 मेडिकल किट वितरित किये, एल 1 में बेडों की संख्या 200 है, जबकि एल-2 में कुल 21 मरीज भर्ती है, इसमें से कुल 4 नये मरीज भर्ती हुए, इस समय क्रियाशील वेन्टीलेटरों की संख्या 15 है, इसके अलावा समीक्षा के दौरान यह भी पाया गया कि कुछ अस्पतालों ने अपने यहां रेट दर नही लगायी है जिसमें राजावत और वीपीएन अस्पताल प्रमुख है।

इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि जल्द ही इन अस्पतालों में रेट दर की सूची अवश्य लग जानी चाहिए अन्यथा इस पर सख्त कार्यवाही की जायेगी, क्योकि प्राइवेट अस्पताल कोविड के नाम पर जनता को लूट रहे है. अगर कोई इनके कुकर्माे को प्रश्रय देता है तो वह भी कुकर्मी है क्योकि इस संकट के समय मानवीय संवेदनाओ की जरूरत है न कि अपने स्वार्थ हेतु अवसर तलाशने की. उन्होंने इस बात के लिए संबंधित अधिकारियों को फटकार लगायी कि वे कन्टेन्टमेन्ट जोन का सही तरीके से पालन नही करा रहे है. गेंहू खरीद का विश्लेषण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इसमें जमीनी स्तर पर कोई बेहतरीन काम नही हो रहा है, कृपया इसकी स्थिति ठीक कर ले, साथ ही निगरानी समिति प्रवासी कामगारों की प्रतिदिन की रिपोर्ट अवश्य उपलब्ध कराते रहे।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, सीएमओ डा0 राजेश कटियार, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button