खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक्स फैक्टर साबित होंगे जडेजा, दिग्गज क्रिकेटर ने किया दावा

न्यूजीलैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा के एक्स फैक्टर साबित होने का दावा इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने किया है. मोंटी पनेसर का मानना है कि जडेजा अपने मौजूदा फॉर्म की वजह से भारत के लिए बेहद ही अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : इंडिया और इंग्लैंड के बीच 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. यह मैच इंग्लैंड के साउथेम्प्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच में भारत के ऑलराउंडर एक्स फैक्टर साबित होंगे, ऐसा दावा पूर्व क्रिकेट मोंटी पनेसर ने किया है.

पनेसर ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पिच कैसे तैयार करती है. लेकिन इस अहम मुकाबले में स्पिनर की भूमिका बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाली है.

पनेसर ने मीडिया से कहा, ”मेरे लिए, रवींद्र जडेजा एक्स-फैक्टर होंगे. वह इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में हैं. अगर भारत सिर्फ एक स्पिनर के साथ जाने का फैसला करता है, तो मैं स्पिन के रूप में अश्विन के बजाय जडेजा के साथ जाऊंगा. जडेजा का रक्षात्मक गेंदबाजी कौशल और बाएं हाथ का होने के नाते उन्हें एक एक तरह का एडवांटेज देता है.”

शानदार फॉर्म में हैं जडेजा

आईपीएल 2021 सीजन के दौरान, जिसे जैव-सुरक्षित बुलबुले में एक उल्लंघन के कारण 4 मई को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया में लगी चोट से उबरते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 131 रन बनाए और छह विकेट भी हासिल किए.

पनेसर जो 2006 और 2013 के बीच इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड को घरेलू फायदा होगा.

बता दें कि फाइनल में स्पिनर्स को फायदा मिलने का दावा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि जून में इंग्लैंड का मौसम गर्म रहता है. गर्मी बढ़ने की वजह से इंग्लैंड की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो जाती हैं. अश्विन के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button