कानपुर देहातफ्रेश न्यूज

आखिरी सोमवार को मंदिर में कांवड़ियों का उमड़ेगा जनसैलाब,कमेटी तैयारियों में जुटी

आखिरी सोमवार को शिव मंदिरो में चढ़ने वाली कावड़ियों की तैयारियाँ शुरू हो गई। शिव भक्त कावड़ को सजाने में जुट गए है। क्षेत्र से लाखों की संख्या में शिव भक्त कावड़ लेकर रविवार को बिठूर के लिए रवाना होंगे इसके बाद वहां से जलभरकर शिव मंदिर में जलाभिषेक करेंगे, इस वर्ष कावड़ियों में खासा उत्साह दिख रहा है एवं प्रशासन भी मुस्तैद दिखाई दे रहा है।

रसूलाबाद, अमन यात्रा । आखिरी सोमवार को शिव मंदिरो में चढ़ने वाली कावड़ियों की तैयारियाँ शुरू हो गई। शिव भक्त कावड़ को सजाने में जुट गए है। क्षेत्र से लाखों की संख्या में शिव भक्त कावड़ लेकर रविवार को बिठूर के लिए रवाना होंगे इसके बाद वहां से जलभरकर शिव मंदिर में जलाभिषेक करेंगे, इस वर्ष कावड़ियों में खासा उत्साह दिख रहा है एवं प्रशासन भी मुस्तैद दिखाई दे रहा है।

श्रावण मास शिव भक्तों के लिए खास माना जाता है, इसी माह में सबसे ज्यादा शिव भक्त शिव मंदिरों में कांवड़ चढ़ाते हैं। और शिव भक्तों पर बाबा की कृपा भी बरसती है। जनपद कानपुर देहात सहित रसूलाबाद तहसील क्षेत्र से लाखों की संख्या में शिव भक्त कावड़ लेकर बिठूर रवाना होते हैं इसके बाद वहां से जल भरकर कठिन पद यात्रा के साथ रसूलाबाद के श्री धर्मगढ़ बाबा मंदिर में जलाभिषेक करते हैं। इसकी तैयारियां शिव भक्तों ने शुरू कर दी है रसूलाबाद क्षेत्र के तिश्ती,लालू,असालतगंज,कहिंजरी सहित कई जगहों पर भक्त कावड़ सजाने में जुटे हुए हैं।बाजारों में शिव भक्त कावड़ सजाने के लिए सामान खरीदते देखें जा रहे है। रविवार को हजारों की संख्या में शिवभक्त कावड़ लेकर अपने संसाधनों से बिठूर के लिए रवाना हो जाएंगे इसके बाद वहां से सोमवार को मंदिर में कावड़ चढ़ाएंगे, इसके साथ साथ आकिंन घाट से भी शिव भक्त जल भरकर मंदिर पहुचेंगे।श्री धर्मगढ़ बाबा सत्संग मंडल के मीडिया प्रभारी अमित पांडे व संजय मिश्रा ने बताया कावड़ियों के लिए सत्संग मंडल कमेटी ने पूर्ण तैयारियां कर ली है उनको कोई दिक्कत ना हो इसके लिए सत्संग मंगल के कावड़ सहायता वाहन भी रास्ते में चक्कर भरेंगे कावड़ियों के लिए जगह-जगह समाजसेवियों द्वारा खान पान के स्टॉल भी लगाए जाते हैं जिससे कावड़ियों को पदयात्रा में असुविधा महसूस न हो। बिठूर घाट पर सत्संग मंडल द्वारा इस वर्ष कावड़ियों के लिए विशाल भंडारे का भी आयोजन रखा गया है।दो साल कोरोना की वजह कावड़ यात्रा में रोक होने के कारण इस वर्ष पिछली सालों की अपेक्षा शिव भक्तों का मंदिरों में अपार जनसैलाब उमड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन भी तैयारियों में लगा हुआ है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button