उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

यूपी के परिषदीय शिक्षकों को अनिवार्य रूप से 30 सितंबर तक क्विज 5 में करना होगा प्रतिभाग

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय स्कूलों में तैनात टीचर्स के लिए साप्ताहिक दीक्षा कंटेंट के लिंक जारी कर दिए गए हैं जिसमें टीचिंग टेक्निक्स लिंक और असेसमेंट लिंक शामिल हैं।

अमन यात्रा , कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय स्कूलों में तैनात टीचर्स के लिए साप्ताहिक दीक्षा कंटेंट के लिंक जारी कर दिए गए हैं जिसमें टीचिंग टेक्निक्स लिंक और असेसमेंट लिंक शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में समय से होने वाले प्रशिक्षण के क्रम में टीचर्स के लिए साप्ताहिक दीक्षा कंटेंट के लिंक जारी किए गए हैं। पूर्व के विज्ञान कंटेंट और पूर्व के गणित कंटेंट के लिंक को सभी शिक्षकों द्वारा 10 अभिभावकों और बच्चों से साझा करने का निर्देश भी दिया गया है।

इसके अलावा बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रोजेक्ट आई स्मार्ट गणित विषय के लिए कक्षा 6 के इकाई 4 के सांख्यिकी अभ्यास प्रश्न, कक्षा 7 इकाई 7 वाणिज्य गणित अभ्यास प्रश्न और कक्षा 8 के इकाई 9 समांतर रेखाओं के अभ्यास प्रश्न के सभी लिंक एक्टिवेट कर दिए गए हैं। इसके अलावा कक्षा 6 की इकाई 4 के लिए सांख्यिकी अभ्यास प्रश्न, कक्षा 7 की इकाई 7 के वाणिज्य गणित अभ्यास प्रश्न और कक्षा 8 की इकाई 9 समांतर रेखाएं अभ्यास प्रश्न के असेसमेंट लिंक भी एक्टिवेट किए गए हैं।

बता दे कि शिक्षक के रिसोर्स पर्सन की क्षमता वृद्धि हेतु दीक्षा के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण का लिंक जारी कर दिया गया है जोकि 30 नवंबर तक एक्टिवेट रहेगा। प्रशिक्षण से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी का लिंक भी एक्टिवेट किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button