उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

जनता को दिया बीजेपी सरकार ने महंगाई का एक और उपहार, गैस सिलेंडर पहुंचा हजार पार : अखिलेश

समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने विधानसभा चुनाव बीतने के बाद महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया.

लखनऊ,अमन यात्रा  :  समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने विधानसभा चुनाव बीतने के बाद महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया.

ट्वीट कर लगाया आरोप
सपा प्रमुख ने बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए मंगलवार की सुबह ट्वीट किया, ”जनता को दिया बीजेपी सरकार ने महंगाई का एक और उपहार… लखनऊ में रसोई गैस सिलेंडर हुआ हजार के पास और पटना में हजार के पार.” इसी ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, ”चुनाव खत्म, महंगाई शुरू.”

 

 

गौरतलब है कि सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी ऑयल कॉरपोरेशन ने एलपीजी की कीमत में 50 रुपये का इजाफा किया है. बिहार में तो एलपीजी सिलेंडर के दाम 1000 के पार हो गए हैं.

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमत में सोमवार को सुबह 6 बजे से 80 पैसे की वृद्धि हुई, बता दें कि 1 दिसंबर 2021 के बाद यह पहला संशोधन है, घरेलू रसोई गैस (एलपीजी) की कीमत में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई. दिल्ली के राजधानी सर्विस स्टेशन पर मंगलवार को एक लीटर पेट्रोल बढ़कर 96.21 रुपये हो गया, जबकि डीजल की कीमत बढ़कर 87.47 रुपये प्रति लीटर हो गई, जो पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये से 80 पैसे की वृद्धि को दर्शाती है, जबकि डीजल की दरें 86.67 रुपये थी.

 

आपको बता दें  कि पहले से ही अटकलों का बाजार गर्म था और यह चर्चा की जा रही थी कि ईंधन की कीमतें बढ़ सकती हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव समाप्त हो गए हैं. उच्च स्तर पर पहुंच चुकी कीमतों से जनता को राहत देने के लिए केंद्र ने 4 नवंबर 2021 को उत्पाद शुल्क में कटौती की थी. सरकार ने पेट्रोल पर शुल्क में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी, जिससे ईंधन की कीमतों में काफी कमी आई थी.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button