वाराणसीउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

शाबाश! आरोपित बदमाशों को पुलिस ने तड़के रिंग रोड पर मुठभेड़ में किया ढेर

शहर में बीते दिनों दारोगा अजय यादव पर हमला करने वाले बदमाशों की कुछ समय से पुलिस तलाश कर रही थी। इस मामले के आरोपित बदमाशों को पुलिस ने तड़के रिंग रोड पर मुठभेड़ के दौरान ललकारा तो आनन फानन दोनों ओर से गोलियां चलने लगीं जिसमें दोनों बदमाशों को गोली लगी तो उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनों ने दम तोड़ दिया।

Story Highlights
  • डीजीपी ने टीम को दो लाख रुपये इनाम की भी घोषणा की है। 
  • पुलिस के अनुसार बदमाशों के पास से एक नाइन एमएम ब्राउउनिंग पिस्टल और एक 32 बोर का पिस्टल बरामद किया गया है।
  • पुलिस के अनुसार हाल ही में दारोगा की लूटी हुई पिस्टल से बरामद की गई नाइन एमएम ब्राउनिंग पिस्टल के मिलान की कार्यवाही के लिए हेड आर्मोरर को इसे भेज दिया गया है।
  • प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों ही सगे भाई हैं। जबकि तीसरा फरार आरोपित इनका भाई लल्लन सिंह है।
अमन यात्रा , वाराणसी। शहर में बीते दिनों दारोगा अजय यादव पर हमला करने वाले बदमाशों की कुछ समय से पुलिस तलाश कर रही थी। इस मामले के आरोपित बदमाशों को पुलिस ने तड़के रिंग रोड पर मुठभेड़ के दौरान ललकारा तो आनन फानन दोनों ओर से गोलियां चलने लगीं जिसमें दोनों बदमाशों को गोली लगी तो उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनों ने दम तोड़ दिया। डीजीपी ने टीम को दो लाख रुपये इनाम की भी घोषणा की है।
कई राउंड चली गोली
वाराणसी कमिश्नरेट के थाना बड़ागांव क्षेत्र में सोमवार की सुबह मुठभेड़ हुई तो पूरा इलाका गोलियां चलने से थर्रा उठा। पुलिस के अनुसार शातिर बदमाशों के मूवमेंट को इंटरसेप्ट करने हेतु वाराणसी कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस की टीम ने तड़के बदमाशों की घेराबंदी की थी। इस दौरान अपने को घिरता देख क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस टीम पर बदमाशों ने कई राउंड फायर किया। इस दौरान क्राइम ब्रांच के आरक्षी शिव बाबू को गोली लगने के बाद पुलिस की जवाबी कार्यवाही में दो बदमाश गंभीर रूप से घायल, तीसरा बदमाश मौके से फरार होने की जानकारी सामने आई है।
बदमाशों से पिस्‍टल बरामद
पुलिस के अनुसार बदमाशों के पास से एक नाइन एमएम ब्राउउनिंग पिस्टल और एक 32 बोर का पिस्टल बरामद किया गया है। इस दौरान बदमाशों के पास से एक काले रंग की बाइकए मोबाइल फोन और कुछ कागजात बरामद किए गए। गोली लगने के बाद बदमाशों को समुचित इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी रही। वहीं मुठभेड़ की जानकारी के बाद फील्ड यूनिट सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्‍थल के लिए रवाना हुए और मौके पर जाकर विवेचना भी की।
दारोगा पर हमला कर लूटी पिस्‍टल
पुलिस के अनुसार हाल ही में दारोगा की लूटी हुई पिस्टल से बरामद की गई नाइन एमएम ब्राउनिंग पिस्टल के मिलान की कार्यवाही के लिए हेड आर्मोरर को इसे भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार विगत दिनों रोहनिया के जगतपुर में दारोगा अजय यादव को गोली मारने वाले बदमाशों को सटीक सूचना पर पुलिस ने घेरा तो ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगीं।
इस दौरान घायल पुलिसकर्मी शिवबाबू को इलाज के लिए सिंह मेडिकल में भर्ती कराया गया है जहां पर हालत खतरे से बाहर बताई गई है। मुठभेड़ की जानकारी के बाद पंडित दीनदयाल अस्पताल स्थित मर्चरी पहुंचे पुलिस कमिश्‍नर सतीश गणेश ने दोनों शवों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्‍होंने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाशों को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दोनों की डेड बाडी मोर्चरी में रखवा दी गई है।
दोनों बदमाश बिहार के
बिहार पुलिस की सूचना के अनुसार मारे गए बदमाशों की शिनाख्त रजनीश उर्फ बऊआ सिंह व मनीष सिंह पिता शिव शंकर निवासी गोलवा थाना मोहद्दीनगर जिला समस्तीपुर के तौर पर की गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों ही सगे भाई हैं। जबकि तीसरा फरार आरोपित इनका भाई लल्लन सिंह है। पुलिस के अनुसार यह तीनों अत्यंत शातिर हत्यारे एवं लुटेरे हैं । इनकी डिटेल्ड क्रिमिनल हिस्ट्री बिहार पुलिस से मांगी गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार तीनों हाल ही में पटना में कचहरी की लाकअप से भागे थे और बिहार पुलिस को इनकी सरगर्मी से तलाश थी। पड़ोसी राज्य बिहार के अधिकारियों को भी फोटो भेजी गई तो पूरी जानकारी सामने आ गई।इस बाबत बिहार से उत्तर प्रदेश पुलिस ने और जानकारी की अपेक्षा की थी। वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर के अनुसार उत्तर प्राप्त होते ही पूरी जानकारी के अनुरूप कार्रवाई की जा रही है।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button