कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

भगवान बुद्ध ने हमेशा शांति का संदेश दिया : जीतेंद्र संखवार

भगवान बुद्ध ने हमेशा शांति का संदेश दिया।पंचशील को अपनाएं।जीवों पर दया करें तृष्णा और अहंकार से दूर रहें।ज्ञानार्जन करके समाज को सही रास्ते पर ले जाना ही इस बौद्ध कथा का उद्देश्य है।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। भगवान बुद्ध ने हमेशा शांति का संदेश दिया।पंचशील को अपनाएं।जीवों पर दया करें तृष्णा और अहंकार से दूर रहें।ज्ञानार्जन करके समाज को सही रास्ते पर ले जाना ही इस बौद्ध कथा का उद्देश्य है।

यह बात शुक्रवार को अमरौधा कस्बे में बुद्ध कथा समापन समारोह के अवसर पर पहुंचे बहुजन समाज पार्टी के कानपुर मंडल प्रभारी जीतेंद्र संखवार ने कही।बौद्ध कथा के दौरान महात्मा बुद्ध के सिद्धांतों पर चलने का आवाह्न किया गया।जिलाध्यक्ष ज्ञानचंद्र संखवार ने नई शिक्षा नीति पर जोर देते हुए कहा कि महिलाएं शिक्षित होंगी तभी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।बौद्ध धर्म समाज को जोड़ने का काम करता है।

इस दौरान आए हुए अतिथियों का फूलमाला पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया।इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि जनाब कुरैशी,जिला प्रभारी धर्मेंद्र संखवार,जिला कार्यकारिणी सदस्य उदय प्रकाश संखवार,विधान सभा प्रभारी बड़े लाल चौहान,पूर्व नगर अध्यक्ष कामरान कुरैशी,अकील अहमद, सी पी सिंह,सुरेंद्र गौतम सभासद,अजय चेतन सहित बड़ी संख्या में नगरवासी एवं क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button