कानपुर

राष्ट्रीय ब्रिज में खेले जाएंगे दूसरे दिन छह चरण के मुकाबले, खिलाडिय़ों में उत्साह

कानपुर में चल रही सर पदमपत सिंहानिया स्मारक राष्ट्रीय ब्रिज प्रतियोगिता के दूसरे दिन छह चरणों में ब्रिज प्रतियोगिता के मुकाबलों का आयोजन होगा। इसमें देशभर के 72 शीर्ष खिलाड़ी शीर्ष स्थान पर काबिज होने के लिये भरसक कोशिश करेंगे।

कानपुर, अमन यात्रा । कैलाशपत सिंहानिया स्पोट्र्स फाउंडेशन द्वारा कानपुर में आयोजित राष्ट्रीय सर पदमपत सिंहानिया स्मारक ब्रिज प्रतियोगिता के दूसरे दिन छह चरणों में ब्रिज प्रतियोगिता के मुकाबलों का आयोजन होगा। इसमें देशभर के 72 शीर्ष खिलाड़ी शीर्ष स्थान पर काबिज होने की भरसक कोशिश करेंगे। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में होने वाले राउंड मुकाबलों में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले खिलाड़ियों की जीत होगी। प्रतियोगिता में पहले दिन छह राउंड के मुकाबले खेले गए। इसमें 92.85 अंकों के साथ सत्यनारायण और किरन की जोड़ी शीर्ष स्थान पर काबिज रही।

कोरोना संक्रमण के चलते पहली बार तीन दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया गया। इसमें देशभर के शीर्ष 26 जोड़ों में खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इंटरनेट के जरिए पहली बार खिलाड़ियों  ने अपने-अपने घरों से प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैैं। जिसका रियलब्रिज डॉट कॉम पर लाइव प्रसारण किया गया। शुक्रवार को खेले गए छह राउंड के मुकाबलों के बाद पहले स्थान पर 92.85 अंकों के साथ दिल्ली के सत्यनारायण व किरन की जोड़ी शीर्ष पर रही। महाराष्ट्र के सुभाष व श्रीधरन 87.92 अंकों के साथ दूसरे व 73.68 अंकों के साथ वेस्ट बंगाल के सयांतन व प्रतीष की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही। लखनऊ व वेस्ट बंगाल के एके सिंहा व सुबीर 73.10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता में पहले दिन की समाप्ति व छह राउंड के बाद दिल्ली व वेस्ट बंगाल की मोनिका व सुमित की जोड़ी 72.35 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

आयोजन प्रमुख ललित कुमार खन्ना ने बताया कि अंतिम दिन सभी राउंड पूरे होने के बाद खिलाड़ियों की जीत-हार तय होगी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन प्रतिवर्ष शहर में किया जाता रहा है। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते यह प्रतियोगिता ऑनलाइन की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button