कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

निर्मल मन से भगवान की कथा सुनने वालों पर ही ईश्वर की कृपा होती है : आचार्य शिवाकांत जी महाराज 

श्रीमद् भागवत परिवार सेवा समिति के प्रबंधक आचार्य शिवाकांत महाराज ने कहा है कि जो व्यक्ति निर्मल मन से भगवान की कथा को सुनता है उस पर ही ईश्वर की कृपा बरसती है।

Story Highlights
  • 15 नवंबर से प्रारंभ होगी भागवत कथा 
  • 501 सौभाग्यवती महिलाओं द्वारा संचालित होगी कलश यात्रा

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : श्रीमद् भागवत परिवार सेवा समिति के प्रबंधक आचार्य शिवाकांत महाराज ने कहा है कि जो व्यक्ति निर्मल मन से भगवान की कथा को सुनता है उस पर ही ईश्वर की कृपा बरसती है। उन्होंने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा के श्रवण मात्र से मानव मन की चंचलता,मनोविकार,ईर्ष्या,लोभ,मोह, काम और क्रोध से मुक्ति मिल जाती है। आचार्य शिवाकांत जी महाराज ने मुक्त विचार जनपद मुख्यालय स्थित अकबरपुर के ऐतिहासिक जनकपुरी मैदान में उसे समय व्यक्त किये जब वे सनातन संस्कृति के प्रचार प्रसार हेतु भागवत कथा के आयोजन के पूर्व प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे।

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष और इंतजार के बाद भगवान राम लला अपने भव्य और विश्व स्तरीय भवन में स्थापित होने जा रहे हैं तथा इसी के साथ भारत के विश्व गुरू बनने की कल्पना भी साकार हो जाएगी। उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि इस बीच मुझे दुनिया के अनेक देशों में जाने का मौका मिला है जहां पर सनातन धर्म को मानने वालों की संख्या अनगिनत है इतना ही नहीं इसके प्रति आकर्षण, उत्साह, लगाव,समर्पण और सम्मान भी है तथा सनातन धर्म को ठीक प्रकार से जानना,समझना व अपनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि आज सारा विश्व आतंक,अत्याचार, अमानवीयता,कट्टरता,अपराध और असंवेदनशीलता के चक्रव्यूह में फंसता जा रहा है तब उदार चरितानाम् तु वसुधैव कुटुम्बकम् की नींव पर खड़ी भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म से संपूर्ण विश्व को आशा और विश्वास की किरण दिख रही है।बताते चलें कि उक्त आयोजन अकबरपुर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन स्व जगदीश नारायण गुप्त के सुपुत्र राम चन्द्र गुप्त द्वारा संचालित किया जा रहा है जो 15 नवंबर से 21 नवंबर के मध्य संपन्न होगा।

विज्ञापन

श्री गुप्त ने बताया कि 501 सौभाग्यवती महिलाओं के सहयोग से कलश यात्रा आयोजन स्थल से निकलकर गांधीनगर कालोनी,कालिका देवी मंदिर, लोकतंत्र सेनानी चौराहा ,पावर हाउस, होते हुए कालीगंज, हरीगंज बाजार, अशोकनगर, अयोध्या नगर, खादी भंडार से जनकपुरी में विश्राम कराई जाएगी जहाँ मंगलाचरण के साथ प्रथम दिवस की कथा का प्रस्तुतिकरण होगा।इस अवसर पर रजत गुप्त,व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष महेश चंद्र अग्रवाल,सुनील पाण्डेय,पूर्व सभासद श्याम तिवारी,बबलू भारती,अमर यादव,राजेश कुमार गुप्त तथा सम्पूर्ण आयोजन के व्यवस्थापक पंडित उत्तम शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button