कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

पेंशन आंदोलन में शहीद हुए साथी को याद कर अटेवा ने मनाया संकल्प दिवस

पुरानी पेंशन बहाली मंच अटेवा ने सात वर्ष पूर्व 7 दिसंबर को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आंदोलन के दौरान हुए लाठीचार्ज में शहीद हुए शिक्षक डॉ रामाशीष की पुण्य तिथि पर जनपद के विभिन्न विकास खंडों में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर साथी शिक्षक को याद किया।

कानपुर देहात। पुरानी पेंशन बहाली मंच अटेवा ने सात वर्ष पूर्व 7 दिसंबर को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आंदोलन के दौरान हुए लाठीचार्ज में शहीद हुए शिक्षक डॉ रामाशीष की पुण्य तिथि पर जनपद के विभिन्न विकास खंडों में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर साथी शिक्षक को याद किया। पेंशन योद्धा विजय बंधु के निर्देश पर पूरे प्रदेश में श्रद्धांजलि सभा को पेंशन संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। जिला स्तर पर इको पार्क माती में आयोजित सभा में प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी कुलदीप सैनी ने कहा कि रामाशीष जी की शहादत पेंशन आंदोलन में लगे हुए शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सदैव पुरानी पेंशन बहाली कराने हेतु प्रेरित करती रहेगी।

जिला संयोजक प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि कर्मचारी द्वारा अपना पूरा जीवन काल शासन की योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने में खपा दिया जाता है 60 वर्ष के उपरांत उसे भी शायद किसी सरकारी योजना के सहारे ही अपना जीवन काटना पड़े क्योंकि न्यू पेंशन स्कीम रूपी घोटाला योजना उसके बुढ़ापे की गारंटी लेने को तैयार नहीं है। सभा का संचालन कर रहे महामंत्री प्रताप भानु सिंह गौर ने सभी को पुरानी पेंशन की बहाली तक संघर्ष करने का संकल्प दिलाया। प्रदेशीय उपाध्यक्ष ज्योति शिखा मिश्रा ने कहा कि कतिपय जनपदों के माध्यमिक शिक्षा विभाग में एनपीएस के फंड मैनेजर द्वारा

बिना शिक्षकों की स्वीकृति के निजी कंपनियों में शिक्षकों की गाढ़ी कमाई लगाई जा रही है। विकासखंड स्तर पर रामस्वरूप ग्राम उद्योग इंटर कॉलेज में बीआरसी संदलपुर में किड्स पब्लिक स्कूल कहिंजरी रसूलाबाद में संकल्प दिवस आयोजित किए गए। कार्यक्रम में ठाकुर प्रसाद मंडलीय अध्यक्ष डा पंकज संखवार जिला प्रवक्ता अनन्त त्रिवेदी बिहारी लाल आनंद अनिरुद्ध सिंह विकास सिंघल अखिलेश पाल राजेश श्रीवास्तव उपेंद्र कटियार गौरव मिश्रा संजीव कटियार मंजू सागर पुष्पा देवी विवेक तिवारी प्रमोद पाल विपिन श्रीकांत अंकित बृजभान हिमांशु सत्य प्रकाश सत्यवीर रामेंद्र सिंह सुखदेव बाबू आलोक दीक्षित आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button