कानपुर देहातफ्रेश न्यूज

प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा पेट(PET)- 2021 प्रशिक्षण  एवं समीक्षा बैठक संपन्न

उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आगामी 24 अगस्त को आयोजित कराई जा रही पीईटी परीक्षा को पूरी शुचिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा खाका तैयार कर लिया गया है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों तथा केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक कर शासन की मंशा से अवगत कराया तथा स्पष्ट किया कि प्रारम्भिक पात्रता परीक्षा को सकुशल व पूर्ण शुचिता के साथ सम्पन्न कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व केन्द्र व्यवस्थापकों के विरूद्ध  कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Story Highlights
  •   परीक्षा केंद्रों पर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त -डीएम
कानपुर देहात,अमन यात्रा :  उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आगामी 24 अगस्त को आयोजित कराई जा रही पीईटी परीक्षा को पूरी शुचिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा खाका तैयार कर लिया गया है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों तथा केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक कर शासन की मंशा से अवगत कराया तथा स्पष्ट किया कि प्रारम्भिक पात्रता परीक्षा को सकुशल व पूर्ण शुचिता के साथ सम्पन्न कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व केन्द्र व्यवस्थापकों के विरूद्ध  कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। परीक्षा में जितने भी कर्मचारी लगाए गए हैं सबका कार्य महत्वपूर्ण है तथा गंभीरता पूर्वक अपने कार्य करेंगे, जिलाधिकारी ने कहा  कि आयोग के नियमों, निर्देशों का यदि कहीं जरा भी विचलन किए जाने की बात आई तो सम्बन्धित पर्यवेक्षक, केन्द्र व्यवस्थापक तथा सम्बन्धित अधिकारी की जवाबदेही होगी। नियमों को भली प्रकार से अध्ययन कर ले।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में पीईटी परीक्षा के लिए कुल 27 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं जहा पर दो पालियों में करीब  13582  अभ्यर्थी परीक्षा देगें। उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी भी दशा में किसी भी अभ्यर्थी को घड़ी, कैलकुलेटर, मोबाइल अन्य  उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मास्क को भी चेक किया जाए तथा कोई अभ्यर्थी अगोछा परीक्षा केंद्र में लेकर उपस्थित न हो।  उन्होंने कहा कि गेट पर सख्ती से अभ्यर्थियों की तलाशी सुनिश्चित कराने के साथ ही आयोग के निर्देशानुसार हर स्तर पर पूरी पारदर्शिता व सख्ती बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग की गाइडलाइन के अनुसार संपन्न कराई जाए। परीक्षा केंद्रों मे पानी की व्यवस्था, बिजली, जनरेटर, सीसीटीवी कैमरा होना चाहिए जिससे परीक्षा शुचिता पूर्ण संपन्न हो सके । उन्होंने आगाह किया कि प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2021 को पूरी शुचिता के सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह प्रतिबध्द है और इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को निर्देश दिया कि परीक्षा के दिन पूरी तरह से नजर रखें कही किसी प्रकार की ढिलाई न की जाए, जिला विद्यालय निरीक्षक अरविंद कुमार द्विवेदी  ने बताया कि आयोग के विभिन्न निर्देशों तथा क्या, कब और कैसे करना है, के बारे में विस्तार से बताया गया है। परीक्षा सामग्री सीसीटीवी कैमरा के सामने ओपन होगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा ने शासन द्वारा जारी गाइडलाइन को पढ़कर सभी को अवगत कराया और पालन करने के निर्देश दिए, इस मौके पर समस्त उप जिलाधिकारी, केंद्र व्यवस्थापक आदि अधिकारीगण उपस्थित रहें।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button