कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अपर श्रम आयुक्त सौम्या ने निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति पर संबंधितों को कारण बताओ नोटिस किया जारी

पर श्रमायुक्त सौम्या पाण्डेय ने प्रदेश में बन रहे 18 अटल आवासीय विद्यालय के संबंध में समस्त क्षेत्रीय अपर/ उप श्रम आयुक्तओं की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की.

Story Highlights
  • 15 अगस्त 2023 तक प्रत्येक दशा में अटल आवासीय विद्यालयों को किया जाए आरम्भ : अपर श्रमायुक्त

अमन यात्रा,कानपुर : अपर श्रमायुक्त सौम्या पाण्डेय ने प्रदेश में बन रहे 18 अटल आवासीय विद्यालय के संबंध में समस्त क्षेत्रीय अपर/ उप श्रम आयुक्तओं की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की जिसमें उन्होंने अटल आवासीय विद्यालयों में फर्नीचर, आईटी उपकरणों, लीज लाइन ,छात्र-छात्राओं के यूनिफॉर्म, पाठक पुस्तकें एवं लेखन से संबंधित सामग्रियों, विद्यालयों में खेलकूद संबंधित सामग्रियों एवं चिकित्सा व्यवस्था सम्बन्धी तथा विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ दिनांक 15 अगस्त 2023 तक कराये जाने साथ ही आवश्यक सेगमेंटर्स के निर्माण तथा महत्वपूर्ण कार्यों को शीघ्र ही पूर्ण कराते हुए विद्यालयों को सुचारु रुप से आरम्भ किये जाने के कड़े निर्देश दिए.

ये भी पढ़े-  कैबिनेट से पास हुआ शिक्षा सेवा चयन आयोग का प्रस्ताव, भर्तियों को मिलेगी गति 

वहीँ अपर श्रम आयुक्त कानपुर क्षेत्र द्वारा निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति न किये जाने पर उन्हें कठोर चेतावनी जारी करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किये जाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी मंडलीय/ जनपदीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि अटल आवासीय योजना मा० मुख्यमंत्री जी की महत्वकांक्षी परियोजना में से एक है .

अत: सभी सम्बंधित अधिकारी इस कार्य में व्यक्तिगत रुचि लेते हुए प्रत्येक दशा में 15 अगस्त 2023 तक विद्यालयों को आरम्भ करते हुए फर्नीचर एवं आवश्यक सामग्री की तत्काल व्यवस्थाएं पूर्ण करा ली जाए यदि इसमें किसी ही प्रकार लापरवाही बरती जाती है तो सम्बंधित के विरुद्ध कार्यवाही किये जाने में किसी भी कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button