कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

विकास कार्यों में अधिकारी लाएं प्रगति अन्यथा होगी कार्यवाही: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मुक्तेश्वरी देवी सभाकक्ष कलेक्ट्रेट में निम्नलिखित एजेण्डा बिन्दुओं की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई। ‌

अमन यात्रा, कानपुर देहात : जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में मुक्तेश्वरी देवी सभाकक्ष कलेक्ट्रेट में निम्नलिखित एजेण्डा बिन्दुओं की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई। ‌ जिसमें जिला योजना, शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता के विकास कार्यक्रमों, निर्माणपरक कार्यों की माह मार्च 2023 तक की प्रगति, आधार परियोजना से सम्बन्धित कार्यों,’ सतत् विकास लक्ष्यों हेतु निर्धारित जिला इंडीकेटर्स फ्रेमवर्क की प्रगति , त्वरित आर्थिक विकास योजनान्तर्गत कराये जा रहे कार्यों, क्रिटिकल गैप्स योजनान्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की प्रगति, फैमिली आई०डी० से सम्बन्धित कार्यो आदि की समीक्षा की गई।

ये भी पढ़े-  छलका दर्द :  चुनाव लड़कर 5 बार मण्डल अध्यक्ष बनने वाले विनोद तिवारी को भाजपा ने भुलाया

बैठक में जल निगम, सिंचाई विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा विकास कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर स्पष्टीकरण तलब किए जाने हेतु निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति लाएं तथा जनपद की गिरती हुई रैंकिंग में सुधार करें, उन्होंने कहा कि जनपद में चल रहे निर्माण कार्यों को समय से पूरा करें, वही फैमिली आईडी बनाए जाने हेतु ग्राम पंचायत सचिव, लेखपाल, खंड विकास अधिकारी आदि को प्रशिक्षण देकर फैमिली आईडी बनाए जाने हेतु निर्देश दिए।

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण सभी को सही प्रकार से दिया जाए, जिससे कि किसी प्रकार की लापरवाही ना होने पाए। जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों के छूटे हुए आधार कार्ड शत-प्रतिशत बनाया जाए, आधार कार्ड ना बनने से लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है, इसलिए जरूरी है कि सभी का आधार कार्ड अवश्य बनाया जाए। मौके पर बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए के सिंह, डीएफओ अनिल कुमार द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी शीश कुमार आदि जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button