कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

भाजपा ने अभूतपूर्व प्रदर्शन कर लोगों के हृदय में जगह बनाई है : कैबिनेट मंत्री राकेश सचान 

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा है कि तीन प्रदेशों में भाजपा ने अभूतपुर प्रदर्शन करते हुए न केवल सरकार बनाई बल्कि लोगों के बीच में विश्वास भी पैदा किया।

Story Highlights
  • मलासा खंड में संपन्न हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा है कि तीन प्रदेशों में भाजपा ने अभूतपुर प्रदर्शन करते हुए न केवल सरकार बनाई बल्कि लोगों के बीच में विश्वास भी पैदा किया।श्री सचान मलासा क्षेत्र पंचायत के पुलन्दर ग्राम में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।इस संबंध में पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी विकास मिश्र ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी कानपुर देहात विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम मालसा ब्लॉक पुलन्दर एवं घार में संपन्न हुआ इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ सतीश शुक्ला ने विकसित संकल्प यात्रा में भाग लिया कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने तीन प्रदेशों में अभूतपूर्व प्रदर्शन कर लोगों के हृदय में जगह बनाई है मोदी योगी की सरकार ने विकास के नए आयाम को प्राप्त किया है देशभर में लगभग 90 लाख स्वयं सहायता समूहों से लगभग 10 करोड़ बहनें जुड़ी हुई हैं, जो न केवल अपने जीवन में बदलाव ला रही हैं बल्कि समाज सेवा और गांवों के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।

 

उनकी क्षमताओं को बढ़ाने और उनकी आजीविका में सुधार के लिए ड्रोन दीदी कार्यक्रम का विचार अद्भुत है। जब खेतों में यूरिया, डीएपी और कीटनाशकों का छिड़काव किया जाता है तो इसका असर स्वास्थ्य पर पड़ता है। साथ ही कुछ स्थानों पर अधिक और कम छिड़काव जैसा असंतुलन भी रहता है, लेकिन जब ड्रोन का उपयोग बढ़ेगा तो स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव कम होगा और उर्वरक की खपत भी कम होगी। विकल्प के रूप में नैनो यूरिया और नैनो डीएपी का इस्तेमाल भी बढ़ेगा। डॉक्टर सतीश शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के लगभग 11 करोड़ किसानों के खातों में 15 किश्तों में 2.80 लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि दी जा चुकी है। उज्ज्वला योजना के माध्यम से 9 करोड़ से ज्यादा बहनों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का काम किया गया है।

 

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है, जो दुनिया का सबसे बड़ा कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भर बना और दुनिया से लेने के बजाय उसे दे सकता है। दुनिया का एक बड़ा हिस्सा आज मदद के लिए भारत की ओर देखता है। इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह चौहान डॉ सतीश शुक्ला विकास मिश्रा मीडिया प्रभारी पूर्व मंत्री सत्यम सिंह चौहान धर्मेंद्र सिंह राजावत नवनीत दीक्षित बीके तिवारी वंदना पांडे ए वेद प्रकाश पांडे वीडियो संजू सिंह नायब तहसीलदार राकेश सिंह आदि रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button