फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेशलखनऊ

प्रभाकर चौधरी का ट्रांसफर, कांवड़ियों पर किया था लाठीचार्ज

यूपी में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है. 14 आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. इस क्रम में 10 जिलों के कप्तान बदले गए हैं. इसमें बरेली एसएसपी रहे प्रभाकर चौधरी को 32वीं पीएसी लखनऊ भेजा गया है.

Story Highlights
  • विनीत जायसवाल को चंदौली का एसपी और मिर्जापुर के नए एसपी अभिनंदन होंगे.

अमन यात्रा, लखनऊ। यूपी में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है. 14 आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. इस क्रम में 10 जिलों के कप्तान बदले गए हैं. इसमें बरेली एसएसपी रहे प्रभाकर चौधरी को 32वीं पीएसी लखनऊ भेजा गया है. इसके साथ ही एसपी सीतापुर रहे सुशील चंद्रभान को एसएसपी बरेली बनाया गया है. चक्रेश मिश्रा को सीतापुर के एसपी पद की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, मिर्जापुर एसपी संतोष मिश्रा को डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़े-  आरक्षण के जनक छत्रपति शाहूजी महाराज की जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन

कन्नौज के एसपी कुंअर अनुपम सिंह को एसपी अमरोहा बनाया गया है. विनीत जायसवाल को चंदौली का एसपी और मिर्जापुर के नए एसपी अभिनंदन होंगे. वहीं मोहम्मद मुस्ताक को एसपी ललितपुर और अमित कुमार आनंद को एसपी कन्नौज की जिम्मेदारी दी गई है. चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल तबादला कर उन्हें एसपी बांदा बनाया गया है. साथ ही आदित्य लांगेह को एसपी जीआरपी आगरा बनाया गया है. वहीं, अभिषेक अग्रवाल को एसपी सिद्धार्थनगर और कुलदीप सिंह गुनावत को एसपी संभल की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़े-  पुलिस मुठभेड़ में एक भगौड़ा शातिर गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

इससे पहले जून में भी आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए थे. ये तबादले प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ और गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट में किए गए थे. नीलाब्जा चौधरी को जॉइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) कानपुर बनाया गया था. वहीं, आकाश कुलहरी को प्रयागराज से लखनऊ लाया गया था. वो प्रयागराज में अपर पुलिस आयुक्त थे. तबादला कर उन्हें लखनऊ का नया संयुक्त पुलिस आयुक्त, अपराध एवं मुख्यालय कमिश्नरेट (JCP Crime) बनाया गया था. रवि शंकर छवि को गौतमबुद्धनगर के अपर पुलिस आयुक्त से लखनऊ में डीआईजी लोक शिकायत की जिम्मेदारी दी गई थी.

विज्ञापन

वही कांवड़ियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करना बरेली एसएसपी को भारी पड़ गया। रविवार की देर शाम शासन ने उनका तबादला कर दिया। प्रभाकर चौधरी की जगह सीतापुर में एसपी रहे घुले सुशील चंद्रभान को बरेली का नया एसएसपी बनाया गया है। विधानसभा चुनाव के बाद घुले सुशील चंद्रभान को सीतापुर का एसपी बनाया गया था। एक साल बाद ही घुले सुशील को बरेली एसएसपी की जिम्मेदारी दी गई है। बतादें कि रविवार को दूसरे समुदाय की महिलाओं ने कांवड़ियों को अपने धर्मस्थल से नहीं निकलने देने को लेकर धरना दे दिया था।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button