कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जन आरोग्य मेले में कुल 107 मरीजों का किया गया उपचार

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन कर उनका उपचार किया गया तथा उन्हे दवा वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए।

Story Highlights
  • प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। रविवार को भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन कर उनका उपचार किया गया तथा उन्हे दवा वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए।

ये भी पढ़े-   भाजपा का लोकसभा सम्मेलन जनपद मुख्यालय पर कल , तैयारियां पूरी

रविवार को अमरौधा विकासखंड के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन कर कुल 107 मरीजों का उपचार कर उन्हें दवा वितरित की गई।इस दौरान अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 26 मरीजों का उपचार मौजूद प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान तथा डॉक्टर तश्नीम द्वारा किया गया तथा दवा वितरित की गई।वहीं मूसानगर में कुल 29 रूरगांव में 33 तथा देवराहट में 19 मरीजों का उपचार कर उन्हे निशुल्क दवा वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

ये भी पढ़े-  जहरीला पदार्थ खाने से अधेड़ की मौत, परिजन बेहाल  

उन्होंने लोगों को भीषण गर्मी के चलते बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी।घर से बाहर निकलने पर फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनने,अधिक से अधिक मात्रा में ग्लूकोज का सेवन करने,रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से ही परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की बात भी कही।इस मौके पर डॉक्टर सोम, डॉक्टर अरविंद कटियार तथा डॉक्टर शैलेंद्र मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button