कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

लगभग 20 बीघे फसल जलकर खाक, घंटों बाद पहुंचे दमकल कर्मी

गजनेर थाना क्षेत्र के एक गाँव मे खड़ी गेंहू कि फसल में फैक्ट्री से निकले हुए बैटरी के कचरे से आग लग गई. जिससे किसानों के लगभग 20 बीघे से अधिक की फसल जलकर खाक घंटों बाद पहुंचे दमकल कर्मी.

सचिन सिंह, सरवनखेड़ा। गजनेर थाना क्षेत्र के एक गाँव मे खड़ी गेंहू कि फसल में फैक्ट्री से निकले हुए बैटरी के कचरे से आग लग गई. जिससे किसानों के लगभग 20 बीघे से अधिक की फसल जलकर खाक घंटों बाद पहुंचे दमकल कर्मी गजनेर थाना क्षेत्र के शेरपुर तारौंदा गाँव में फैक्ट्री के निकले कचड़े से आग लग गई जिससे 20 बीघे से अधिक गेंहू कि फसल जलकर खाक हो गई फोन करने के बाद घंटों बाद पहुंची दमकल कर्मी बगल फैक्ट्री के पानी से ग्रामीणों ने आग पर काबू ग्रामीणों का कहना है कि 1 घंटे से फायर ब्रिगेड को फोन किया और समय से नहीं पहुंच पाई.

ये भी पढ़े-  संदिग्ध परिस्थितियों मे झोपड़ी मे लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

बगल में फैक्ट्री के पानी की मदद से हम लोगों ने ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू इसके बाद दमकल कर्मी पहुंचे तब तक 20 बीघे से अधिक की फसल जलकर खाक हो गई थी और बताया कि बगल में एक फैक्ट्री का कचरा आता है बैटरी का कचरा है उस पर आग रहती उसी से खेतों में लगी आग खेतों में किसानों की कड़ी मशक्कत के बाद किसानों ने आग पर काबू पाया बाद में किसान रोहित सिंह, रामेश्वरी पति देव नारायण, सर्वेश कुमारी पति अनिल कुमार, सुशील सुशील कुमार, अनिल कुमार ,प्रखर मिश्रा अशोक शुक्ला पुत्र बालकिशन शुक्ला, रामप्यारी पुत्र मेवालाल , विकल पाल पुत्र मेवालाल, सूबेदार पुत्र मेवालाल , जयकरण सिंह पुत्र मेवालाल, आदि किसानों की लगभग 20 बीघा से अधिक की फसल जलकर खाक हो गई मौके पर पहुंचे वहीं पामा चौकी प्रभारी गजेन्द्र पाल ने पाइप पकडकर खुद आग बुझाया वहीं लेखपाल श्री धर ने बताया कि रिपोर्ट शाशन को भेजी गई है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button