जालौनउत्तरप्रदेश

विधुत विभाग का कारनामा, नाली में ही गाड़ दिया विधुत पोल

अपनी मनमानी के चलते सुर्खियों में रहने वाले विधुत विभाग का एक और कारनामा सामने आया है। अपने चहेते व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए विभाग के जिम्मेदार कर्मचारियों ने एक उपभोक्ता के घर के बाहर निकली नाली में ही लोहे का विधुत पोल गाड़ दिया।

Story Highlights
  • शिकायत के बाद भी विभाग नहीं ले रहा सुध
  • जेई एसडीओ व एसडीओ एक्सईएन के ऊपर फोड़ रहे ठीकरा

अनिल श्रीवास्तव, उरई। अपनी मनमानी के चलते सुर्खियों में रहने वाले विधुत विभाग का एक और कारनामा सामने आया है। अपने चहेते व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए विभाग के जिम्मेदार कर्मचारियों ने एक उपभोक्ता के घर के बाहर निकली नाली में ही लोहे का विधुत पोल गाड़ दिया। मामले की शिकायत को हफ़्तों बीत जाने के बाद भी विभाग ने इस बाबत कोई कार्यवाही नहीं की है। जिससे पीड़ित काफी परेशान है।

मामला उरई क्षेत्र के जालौन चुंगी के समीप पटेल नगर श्रीहरि होटल के पीछे की बस्ती का है। जहां की निवासी कुसमा देवी ने बीती 13 अप्रैल को विधुत विभाग के उपखंड अधिकारी को शिकायती पत्र सौपकर बताया था कि मुहल्ले में विभाग के द्वारा लोहे के विधुत पोल गाड़े जा रहे हैं। विभागीय लोगो द्वारा उनके घर के बाहर से निकली नाली में ही विधुत पोल गाड़ दिया गया। जिससे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। वहीं लाइन खिंचने के बाद पोल में करंट आने का भी खतरा है। मामले को लेकर जेई सुमित साहू ने मौके का मुआयना भी किया था। और पोल को गलत तरीके से लगा हुआ बताया था। वावजूद इसके अभी तक विभाग द्वारा मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई और न ही विधुत पोल हटाया गया। विभागीय सूत्रों की माने तो विधुत विभाग द्वारा गुजरात की मोंटी कार्लो कम्पनी को विधुत पोल लगाने का ठेका दिया गया है। कम्पनी अपने मनमाने तरीके से जहां तहां मानक विहीन पोल लगा रही है। इतना ही जिस व्यक्ति को अपने मकान के सामने पोल न लगवाना हो तो उससे सुविधा शुल्क लेकर दूसरे व्यक्ति के घर मकान व दरवाजे के सामने ही पोल गाड़ दिया जाता है। कार्यदायी संस्था की निगरानी करने वाला भी कोई नही है। जिससे संस्था मनमानी पर उतारू है।

कम्पनी का ठेकेदार मनमानी पर उतारू, सुविधा शुल्क लेकर कर रहा कार्य

उरई। विधुत विभाग के साथ कार्य करने वाली कार्यदायी संस्था मोंटी कार्लो का एक चर्चित ठेकेदार मनमानी से बाज नहीं आ रहा है। ठेकेदार उसी घर के समीप किराए पर रहता है जहां नाली में विधुत पोल गाड़ दिया गया। स्थानीय लोगो की माने तो मोहल्ले के ही एक व्यक्ति से सुविधा शल्क लेकर ठेकेदार ने उक्त कारनामे को अंजाम दिया है। जो कि पूर्णतः उस व्यक्ति के इशारे पर कार्य कर रहा है। ठेकेदार की कारगुजारी से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button