कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

डीपीआरओ ने गौशाला का किया निरीक्षण, दिए अहम निर्देश

जिला पंचायती राज अधिकारी ने वृहद वृक्षारोपण महाअभियान के तहत मलासा विकासखंड के मलासा गांव स्थित अंतेष्टिस्थल में वृक्षारोपण कर लोगों को वृक्षों के महत्त्व के बारे में बताया।

Story Highlights
  • वृक्ष हमारे देश की अमूल्यवान निधि हैं : डीपीआरओ

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। शनिवार को जिला पंचायती राज अधिकारी ने वृहद वृक्षारोपण महाअभियान के तहत मलासा विकासखंड के मलासा गांव स्थित अंतेष्टिस्थल में वृक्षारोपण कर लोगों को वृक्षों के महत्त्व के बारे में बताया।वहीं इस अवसर पर उन्होंने गौशाला का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को परखा तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला पंचायती राज अधिकारी इंद्रनारायण शनिवार को विकासखंड के मलासा गांव स्थित अंतेष्टिस्थल पहुंचे तथा वहां पर वृक्षारोपण किया।इस अवसर पर उन्होंने अलग अलग किस्म के फलदार व छायादार पेड़, पौधे रोपित किए।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वृक्ष हमारे देश की अमूल्यवान निधि हैं।इनसे हमें शुद्ध हवा मिलती है साथ ही पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में अहम भूमिका निभाते हैं।

इसलिए हमें इन्हें अनावश्यक रूप से नहीं काटना चाहिए बल्कि इनकी रक्षा करनी चाहिए।इस दौरान उन्होंने गांव स्थित नंदी गौशाला का भी निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को परखा तथा मौजूद कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

इस मौके पर एडीओ पंचायत अखिलेश कुशवाहा,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दीनानाथ,पंचायत सचिव मो जावेद,मुलायम,लालाराम आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button