कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

व्यापारियों की समस्याओं के अधिकारी गंभीरता से करें निस्तारण : जिलाधिकारी 

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में जनपद के सभी शहर, कस्बों को स्वच्छ, सुन्दर बनाने एवं उनके बाजारों, सड़कों, नालियों को अतिक्रमण मुक्त कराने के सम्बन्ध में व्यापारियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक सुनीति भी उपस्थित रही।  बैठक में शहर के सभी व्यापार मण्डलों के पदाधिकरियों एवं चैयरमैन, अधिशासी अधिकारियों के साथ चर्चा की गई।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने व्यापारियों के साथ की बैठक, दिये निर्देश

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :  जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में जनपद के सभी शहर, कस्बों को स्वच्छ, सुन्दर बनाने एवं उनके बाजारों, सड़कों, नालियों को अतिक्रमण मुक्त कराने के सम्बन्ध में व्यापारियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक सुनीति भी उपस्थित रही।  बैठक में शहर के सभी व्यापार मण्डलों के पदाधिकरियों एवं चैयरमैन, अधिशासी अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। व्यापारियों व दुकानदार से अपील की गई कि वे स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा लें।

जिलाधिकारी ने सभी से प्रभावी संवाद स्थापित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार शहर, कस्बों को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए अभियान चलाकर अवैध पार्किंग, सड़कों, बाजारों, नाली, फुटपाथों पर स्थायी व अस्थाई अतिक्रमण हटाने का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए आप सभी का सकारात्मक सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने सभी व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वह अपने स्तर से अपने साथियों, व्यापारियों, दुकानदारों से अपील करें कि वह आज से ही अपना अतिक्रमण हटाना प्रारम्भ कर दें और सड़कों, फुटपाथ, नालियों, बाजारों को साफ-सुथरा बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें। साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट करते हुए कहा कि अतिक्रमण हर हाल में हटेगा और फिर प्रशासन अपने स्तर से इंफोर्समेंट की कार्यवाही करते हुए हटाएगा तो इससे बेहतर है कि व्यापारी व दुकानदार अपने स्तर से स्वंय हटा लें।

इसी प्रकार उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सड़क, फुटपाथ के किनारें रेहड़ी, पटरी वालों को हटाने से पहले एक सुनिश्चित व्यवस्था प्रदान की जाए। उनको विस्थापित करने के लिए स्थान सुनिश्चित किया जाए, जहां पर वह अपना दुकान लगा सकें। व्यापरी की मांग पर उन्होंने उप जिलाधिकारियों, अधिशाषी अधिकारियें को निर्देश दिए कि टेक्सी, आटो, बस इत्यादि वाहनों को चिन्हित जगहों पर ही खडा करायें, उन्होंने अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित किया कि बरसात का समय है सभी नालियां, पानी साफ हो जाये, कही जल भराव न होने पाये, उन्होंने कहा कि  प्लास्टिक मुक्त भारत स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 ‘‘रेस‘‘ अभियान का आज से शुभारंभ हो गया है यह अभियान 29 जून से 3 जुलाई तक चलाया जायेगा इस अभियान में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबन्ध लगाना है इसमें सभी लोग सहयोग अवश्य करें, वहीं उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अभियान, आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम 11 अगस्त से 17 अगस्त तक चलेगा इस अभियान में भी आप सभी लोग सहयोग अवश्य करें। वहीं जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने व्यापारियों की समस्यायें भी सुनी तथा उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धि अधिकारियों को निर्देश भी दिये। इस मौके पर नगर निकाय प्रभारी/अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता ने भी बैठक में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में बाटमाप अधिकारी व जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित न होने पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये है। इस मौके पर वाणिज्यकर अधिकारी आदि अधिकरीगण एवं व्यापारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button