कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ लक्ष्मी एन. ने की निर्माण  कार्यों के प्रगति की समीक्षा, दिए निर्देश

जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत की निर्माणपरक परियोजनाओं की माह जनवरी तक की अद्यतन प्रगति की समीक्षा विकास भवन सभागार कक्ष में की गई।

Story Highlights
  • निर्माण कार्यों में मानक, गुणवत्ता तथा समयवध्यता का रखा जाए विशेष ध्यान: मुख्य विकास अधिकारी

कानपुर देहात : जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत की निर्माणपरक परियोजनाओं की माह जनवरी तक की अद्यतन प्रगति की समीक्षा विकास भवन सभागार कक्ष में की गई।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने निर्माण कार्यों को तेजी से करने, शिफ्ट बढा़ये जाने  तथा समय अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश  संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को दिए। उन्होंने कहा कि वित्तीय स्वीकृति के सापेक्ष भौतिक प्रगति होनी चाहिए अन्यथा की स्थिति में कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को निर्देशित किया कि जिन कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की प्रगति ठीक नहीं है, उन्हें नोटिस जारी किया जाए, साथ ही जिन कार्यदायी संस्थाओं के उच्च अधिकारी मीटिंग में प्रतिभाग नहीं किये है, उनको भी नोटिस दी जाए। उन्होंने कहा कि अगली समीक्षा बैठक में सभी कार्यदायी संस्थाओं के उच्च अधिकारी जरूर प्रतिभाग करें।

इस दौरान सीडीओ ने अलग-अलग कार्यदायी संस्थाओं से उनके कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई तथा संस्थाओं को समय के अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी निर्माण कार्यदायी संस्थाओं को गुणवत्ता एवं मानक पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की गुणवत्ता या मानक में किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिन कार्यदायी संस्थाओं का कार्य धीमा है, उन्हें  मजदूरों की संख्या बढ़ाकर तेजी से कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।  उन्होंने अर्थ एवं संख्याधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि अगली बैठक में कार्यदायी संस्था के साथ जिन विभागों की योजनाओं का कार्य चल रहा है, उनके अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया जाए।

उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा सभी परियोजनाओं का भौतिक निरीक्षण किया जाएगा, निरीक्षण के दौरान यदि कोई कमी पाई जाती है तो संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके सिंह, आदि अधिकारी गण एवं  कार्यदाई  संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button