कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू के रोजगार मेले में बंपर नौकरियां पाकर छात्रों के खिले चेहरें 

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित किए गए रोजगार मेले में छात्र-छात्राओं को बंपर नौकरियां हासिल हुई। जानी-मानी 10 मल्टीनेशनल कंपनियों से आए हुए प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय के 150 से अधिक छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट दिया। 

Story Highlights
  • 150 छात्र- छात्राओं का हुआ कैंपस प्लेसमेंट
  • दूर-दराज के जिलों से भी आए छात्र-छात्राएं
  • 10 मल्टीनेशनल कंपनियों ने लिया हिस्सा

कानपुर, अमन यात्रा ।  छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित किए गए रोजगार मेले में छात्र-छात्राओं को बंपर नौकरियां हासिल हुई। जानी-मानी 10 मल्टीनेशनल कंपनियों से आए हुए प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय के 150 से अधिक छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट दिया।

विश्वविद्याल के यूआईईटी लेक्चर हॉल कॉम्पलेक्स में शनिवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया । नए सत्र की शुरुआत से पहले हुए इस रोजगार मेले के लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। अलग-अलग कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कई राउंड के साक्षात्कार के बाद 150 से अधिक छात्रों को चयनित किया गया। मेले में मनी सल्यूशन, श्रीराम लाइफ इन्श्योरेन्स, ऑलसेट टेक्नोलॉजी, सकाटा इन्क कारपोरेशन, रेडमिल, एस.बी.आई लाइफ, स्टार यूनियन, रैपिडो, जोमैटो एवं स्वीगी में लगभग 150 छात्र-छात्राओं को शार्टलिस्ट कर चयनित किया गया। विभिन्न पदों पर हुई इन नियुक्तियों के लिए चयनित छात्रों को 1.4 से 3.5 लाख तक का सालाना पैकेज ऑफर किया गया।

इससे पहले रोजगार मेले का शुभारंभ मख्य अतिथि प्रतिकुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के छात्रों को रोजगार के लिए अधिक से अधिक अवसर मिल सकें यह हम सभी का प्रयास है। इस रोजगार मेले का उद्देश्य छात्रों को एक बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है। उन्होंने साक्षात्कार के लिए आये छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. प्रभात द्विवेदी ने कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन से विश्वविद्यालय में निरंतर इस प्रकार के रोजगार मेले का आयोजन हो पा रहा है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें उनकी नौकरी के लिए शुभकामनाएं दी। जिन छात्रों का चयन नहीं हुआ वे बिल्कुल हताश ना हो, इस बार की कमियों से सीख कर आने वाले अवसरों के लिए खुद को अपडेट करें। कार्यक्रम में यूआईईटी डायरेक्टर प्रो. बृष्टि मित्रा, प्रो. संजय स्वर्णकार, ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट अधिकारी सौरभ गुप्ता, अभिषेक मिश्रा , अख्तर, मानसी, मुकेश कुमार, सुनील दत्त तिवारी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button