कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

राष्ट्रपति और पीएम मोदी के परौंख आगमन की तैयारियों का सीएम योगी ने लिया जायजा , देखे आकर्षक तश्वीरे

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परौंख ग्राम आगमन की  तैयारियों का जायजा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया । यहां पर सीएम 96 मिनट तक रुके और पथरी माता मंदिर में दर्शन पूजन के साथ हर उस स्थान का दौरा किया, जहां राष्ट्रपति को जाना है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परौंख ग्राम आगमन की  तैयारियों का जायजा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया । यहां पर वह 95 मिनट तक रुके और पथरी माता मंदिर में दर्शन पूजन के साथ हर उस स्थान का दौरा किया, जहां राष्ट्रपति को जाना है। उन्होंने सभा स्थल को भी देखा और अधिकारियों संग तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की।

सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर सुबह 10:32 पर परौँख स्थित हेलीपैड पर उतरा। यहां से वह सीधे पथरी देवी मंदिर गए और पूजा अर्चना की। पुजारी से मंदिर के बारे में जाना तो पुजारी ने उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट किया।

यहां से मुख्यमंत्री योगी अंबेडकर पार्क का निरीक्षण करने गए। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला राष्ट्रपति कोरी के पैतृक आवास पर पहुंचा जिसे अब मिलन केंद्र के रूप में जाना जाता है .

गांव में निरीक्षण के उपरांत मुख्यमंत्री का काफिला सीधे सभा स्थल पहुंचा मुख्यमंत्री ने मंच पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने जनसभा स्थल पर बनी गांव के मॉडल को भी देखा। योगी ने गांव के भ्रमण रूट का निरीक्षण किया और मंदिर के पास प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया।

उन्होंने भीषण गर्मी का जिक्र करते हुए कहा कि सभा में आने वालों को गर्मी के चलते कोई समस्या का सामना ना करना पड़े, इसलिए प्रशासन की ओर से पानी का समुचित इंतजाम किया जाना चाहिए।

उन्होंने सुरक्षा तैयारियों का भी जायजा लिया। बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला राज्य मंत्री अजीत पाल सांसद देवेंद्र सिंह भोले, इटावा से सांसद रामशंकर कठेरिया एमएलसी अरुण पाठक, एमएलसी अविनाश सिंह विधायक पूनम संखवार के अलावा एडीजी भानु भास्कर मंडलायुक्त डॉ राजशेखर आईजी प्रशांत कुमार डीएम नेहा जैन एसपी स्वप्निल ममगाई सीडीओ सौम्या पांडे मौजूद रहे। राष्ट्रपति के बड़े भाई रामस्वरूप भारती व भतीजे करण भारती भी उनसे मिलने पहुंचे।

आंगनबाड़ी केंद्र में कुछ बच्चे एकत्र थे, मुख्यमंत्री ने दो बच्चियों को बुलाकर उनसे बात की।

सीएम योगी ने  कैच दि रेन अभियान का भी अवलोकन किया और सीडीओ सौम्या के इस अभियान पर की गई मेहनत की तारीफ भी की.

 

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ का कानपुर देहात मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने पुष्प भेटकर भव्यतम स्वागत किया .

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने परौख गाँव में यहाँ के लाल भारत के राष्ट्रपति की मनमोहक गैलरी का अवलोकन किया .

 

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ को सीडीओ सौम्या पांडे ने हर एक व्यवस्था का अच्छे से अवलोकित कराकर कर पहलू से रूबरू कराया.

मुख्यमंत्री ने मिलन केंद्र के भूतल और प्रथम तल का निरीक्षण किया वहां पर स्वयंसेवी समूह की महिलाओं से बातचीत की।

इसके बाद मुख्यमंत्री झलकारी बाई इंटर कॉलेज पहुंचे, यहां पर उन्होंने जनप्रतिनिधियों और पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button