फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

गोंडा में विकास कार्यों में गड़बड़ी की जांच के दौरान फायरिंग, अफसरों ने भागकर बचाई जान; पुलिस बल तैनात

विकास कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच करने गए अफसरों के सामने ही दो पक्ष आपस में भिड़ गए। विवाद बढ़ने पर एक पक्ष ने हवाई फायरिंग कर दी। अफसरों ने घटनास्थल से भागकर जान बचाई। प्रधानपति ने मामले में एफआइआर के लिए तहरीर दी है।

गोंडा, अमन यात्रा l  विकास कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच करने गए अफसरों के सामने ही दो पक्ष आपस में भिड़ गए। विवाद बढ़ने पर एक पक्ष ने हवाई फायरिंग कर दी। अफसरों ने घटनास्थल से भागकर जान बचाई। प्रधानपति ने मामले में एफआइआर के लिए तहरीर दी है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मामला इटियाथोक ब्लाक की ग्राम पंचायत गूंगीदेई का है। यहां की प्रधान सोनी सिंह ने डीएम को पत्र देकर गांव में बिना कार्य कराए ही धनराशि आहरित करने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसपर मामले की जांच सहायक निदेशक बचत व बीडीओ को सौंपी गई थी। बीडीओ की प्रारंभिक जांच में ही गड़बड़ी की पुष्टि हुई थी। बिना कार्य कराए ही 3.51 लाख रुपये के भुगतान के साथ ही सीमेंट व मौरंग बेचने वाली दुकान से 30 किलो मिठाई खरीदने का भी मामला प्रकाश में आया था।

बुधवार को सहायक निदेशक बचत आरबी मौर्य, बीडीओ पन्नालाल गांव में जांच करने गए थे। गांव में जांच के दौरान प्रधान व पूर्व प्रधान पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। प्रधान पति नवीन कुमार सिंह ने बताया कि गांव के ही कुछ लोग आ गए और अफसरों को जांच करने से मना करने लगे। नवीन का आरोप है कि मनीष सिंह व देवराज वर्मा ने अभद्रता करते हुए हवाई फायरिंग की। इससे भगदड़ मच गई। अफसर भाग कर गांव से बाहर गए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर लोग भाग गए। प्रधानपति कहना है कि वह थाने में तहरीर देने गए थे। वहां सीओ मौजूद थे, उन्होंने तहरीर लेने से इन्कार कर दिया। उनका कहना है कि बीडीओ की तहरीर मिलने पर कर्रवाई होगी। वहीं, दूसरे पक्ष से पवन सिंह ने प्रधानपति समेत दो लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। उधर, प्रभारी थानाध्यक्ष दधिबल यादव का कहना है फायरिंग की सूचना झूठी है। दो पक्षों में विवाद हुआ है। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। सीओ मनकापुर संजय तलवार ने घटना स्थल का निरीक्षण कर जानकारी ली।

डीएम के आदेश पर कमेटी गांव में जांच के लिए गई थी। जांच के दौरान दोनों के पक्ष के लोग मौजूद थे। जांच पूरी होने के बाद दोनों पक्ष में शिकायत को लेकर विवाद हो गया। मामला बिगड़ते देख इसकी सूचना पुलिस को दी गई है। -पन्नालाल, बीडीओ, इटियाथोक

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button