इटावा

अखिलेश को भाया केमिकल इंजीनियर का इटावा पर रैप, अब सपा पर बनवाएंगे एलबम

इटावा शहर के मोहल्ला करमगंज निवासी शिवम वर्मा ने बताया कि इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद केमिकल से इंजीनियरिंग और एमबीए की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने फरीदाबाद हरियाणा की प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की।

इटावा, अमन यात्रा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इटावा के हुनर को पहचाना है। उन्होंने इटावा पर रैप बनाने वाले केमिकल इंजीनियर को समाजवाद पर एलबम बनाने के लिए ऑफर किया है। शहर के ही रहने वाले वाले केमिकल इंजीनियर शिवम वर्मा ने क्षेत्रीय बोली में रैप तैयार करके कंपोज और गाया भी है। उनका बनाया रैप इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इटावा शहर के रहने वाले शिवम वर्मा ने इटावा के प्रमुख स्थानों सहित प्रमुख संस्थानों की खासियत का बखान करते हुए जनवरी 2021 में रैप सांग तैयार किया था और इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर दिया था। इटावा के संत विवेकानंद सीनियर सैकंड्री पब्लिक स्कूल के हॉस्टल के छात्र रहे प्रशांत शाक्य ने वीडियो को फीचर किया है। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर इटावा पर बना रैप वायरल हुआ और तारीफें भी मिलना शुरू हो गया। जब यह रैप सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक पहुंचा तो उन्हें भी खासा पसंद आया। पूर्व मुख्यमंत्री ने 21 फरवरी को शिवम को लखनऊ बुलाकर तारीफ की और सम्मान दिया। इसके साथ ही एक किताब भी भेंट की। उन्होंने पार्टी कार्यालय में इटावा पर बने रैप सांग को चलवाकर कार्यकर्ताओं को सुनवाया। उन्होंने शिवम वर्मा से समाजवादी पार्टी के लिए एलबम तैयार करने का ऑफर किया। शिवम ने उनके ऑफर को स्वीकार कर लिया और वह समाजवाद के नाम से नया एलबम बनाएंगे।

शहर के मोहल्ला करमगंज के रहने वाले शिवम वर्मा ने बताया कि इंटरमीडिएट करने के बाद वह हरियाणा के फरीदाबाद में प्राइवेट कंपनी में जॉब करने चले गये थे। उन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग की है उसके बाद एमबीए भी किया। उन्होंने बताया कि पिता कवि थे, जिनकी प्रेरणा से उन्होंने गीत लिखना शुरू किया था। फीरोजाबाद जनपद के एक प्रोडक्शन हाउस ने क्षेत्रीय भाषा के इस्तेमाल की वजह से उनका काफी अपमान किया था, उसके बाद उन्होंने तय किया था कि वह इटावा की भाषा में ही रैप सांग तैयार करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button