कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मधुमक्खियों के हमले से किसान की तड़प-तड़पकर मौत

कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र के फरीदपुर निटर्रा गांव निवासी एक 53 वर्षीय अपने खेत में खड़ी गेंहू की फसल की रखवाली करने गए किसान पर मंगलवार को मधुमक्खियों ने हमला कर घायल कर दिया।जिसके चलते किसान की तड़पकर मौत हो गई।

Story Highlights
  • अपने खेत में खड़ी गेंहू की फसल की रखवाली करने गया था किसान

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र के फरीदपुर निटर्रा गांव निवासी एक 53 वर्षीय अपने खेत में खड़ी गेंहू की फसल की रखवाली करने गए किसान पर मंगलवार को मधुमक्खियों ने हमला कर घायल कर दिया।जिसके चलते किसान की तड़पकर मौत हो गई।परिजनों द्वारा किसान की मौत की सूचना तत्काल सिकंदरा एसडीएम को दी गई।

एसडीएम ने मामले को संज्ञान में लेकर घटना की जांच के लिए राजस्वकर्मी को भेजा।मामला सिकंदरा तहसील क्षेत्र के थाना डेरापुर के अंतर्गत फरीदपुर निटर्रा गांव का है जहां पर सोमवार को भगवान दास पुत्र मुरली उम्र करीब 53 वर्ष अपने खेत में खड़ी गेंहू की फसल की अन्ना गोवंशों से रखवाली करने के लिए खेतों पर गए थे।रखवाली करते हुए आम के पेड़ के नीचे खड़े हुए थे कि तभी अचानक उनके ऊपर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया।मधुमक्खियों का पूरा झुंड उनके शरीर से चिपक गया।जिससे बचने के लिए भगवानदास गांव की तरफ भागे और लाही के खेत में कूद गए।मधुमक्खियों के हमले से वह अचेत होकर खेत में ही गिर गए।

मौके पर पहुंचे परिजनों ने उन्हें मधुमक्खियों से बचाने के लिए आग का सहारा लिया।जब तक परिजन इन्हें लेकर घर पहुंचे तब तक भगवानदास की मौत हो गई।घटना की सूचना परिजनों ने तत्काल तहसील प्रशासन को दी।सूचना मिलने पर एसडीएम द्वारा   मामले की जांच पड़ताल के लिए तत्काल लेखपाल आदर्श द्विवेदी को मौके पर भेजकर जानकारी थाना पुलिस को दी गई।लेखपाल आदर्श द्विवेदी ने बताया कि घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को भेजी गई है।अन्य विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button