कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

शिक्षक बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने तथा नेता समाज को बेहतर बनाने का निर्माण करते है : महेश त्रिवेदी

भारत सरकार पूरे देश मे डिजीटलाईजेशन को बढ़ावा दे रही है। जिसका असर कोरोनकाल में देखने को अत्यधिक मिला सरकारी स्कूलों में मोबाइल के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ अन्य कार्य भी किये।

प्रांजल सचान, कानपुर : भारत सरकार पूरे देश मे डिजीटलाईजेशन को बढ़ावा दे रही है। जिसका असर कोरोनकाल में देखने को अत्यधिक मिला सरकारी स्कूलों में मोबाइल के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ अन्य कार्य भी किये। कम्पोजिट विद्यालय किदवईनगर के प्रांगण में टेबलेट्स वितरण कार्यक्रम का आयोजन विधायक महेश त्रिवेदी ने सरस्वती माँ के चरणों मे  दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि का सम्मान बीईओ सुशील शर्मा ने मोमेंट के साथ शाल को समर्पित करके किया।

मुख्य अतिथि ने कहा नेता व शिक्षक दोनो के कार्यों में समरूपता होती है शिक्षक बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने तथा नेता समाज को बेहतर बनाने का निर्माण करते है। महेश त्रिवेदी ने किदवईनगर के साथ साथ सदर बाजार के शिक्षकों को टेबलेट्स दिए।बीईओ सुशील शर्मा ने कहा कि शिक्षकों को 16रजिस्टर के बजाय अब कार्य को टेबलेट के माध्यम से करने में सुविधा होगी शिक्षकों के निजता को ध्यान में रखते हुए सरकार शिक्षकों के हित मे कार्य भी करेगी ऐसी मेरी आशा है।

सदरबाजार की बीईओ शालिनी गुप्ता ने सभी शिक्षकों को टेबलेट्स के द्वारा अधिक अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। जिला व्यायाम शिक्षक विकास तिवारी ने सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि सरकार शिक्षकों की सेल्फी यदि मांगती है तो इसका हम विरोध करेंगे जिसका हम जल्द ही विधायक को ज्ञापन भी सौपेंगे। इस अवसर पर बीईओ शालिनी गुप्ता,प्रताप कटियार,पूजा सिंह,किरन खरे,अवधेश यादव, निहाल, सुखेन्द्र यादव,सत्येंद्र,अमितजयसवाल,श्याम शर्मा,फजील आदि अध्यापक अध्यापिका उपस्थित रही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button