शिक्षा

UPPSC AE Exam date: 1 नवंबर को होने वाली यूपीपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा स्थगित,जाने नई तारीख

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2019 को स्थगित का दिया है अब यह परीक्षा 13 दिसंबर 2020 को आयोजित होगी.

आपको बतादें कि यह परीक्षा दूसरी बार स्थगित की गई है. सबसे पहले यह परीक्षा 7 जून 2020 को आयोजित की जाने वाली थी परन्तु इसे कोरोना वायरस कोविड -19 के चलते स्थगित कर दी गई थी. उसके बाद इसकी नई परीक्षा 1 नवंबर तय की गई. अब इसे भी स्थगित कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य चयन / विशेष चयन) परीक्षा – 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन भरते समय इंजीनियरिंग ब्रांच नहीं भरा था उनके लिए इंजीनियरिंग ब्रांच भरने के लिए दो बार मौका दिया था. आयोग ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि वे उम्मीदवार जिन्होंने इंजीनियरिंग ब्रांच नहीं भरा है वे इसको 31 अगस्त तक भर दें सितंबर को पुनः नोटिस जारी कर इसकी अंतिम तिथि 5 सितंबर 2020 तक बढ़ा दी थी.

ज्ञात है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य चयन / विशेष चयन) परीक्षा – 2019 के लिए नोटिफिकेशन 30 दिसंबर 2019 को जारी किया था. यूपीपीएससी सीएसईएस परीक्षा 2019 के माध्यम से 692 सामान्य चयन रिक्तियों और 20 विशेष चयन रिक्तियों के लिए अर्थात कुल 712 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है. इनमें असिस्टेंट इंजीनियर, भूमि संरक्षण अधिकारी/टेक्निकल ऑफिसर, इंजीनियर और अन्य पद हैं.

UPPSC AE Exam 2019 एडमिट कार्ड: उम्मीद की जा रही है कि आयोग नवंबर माह में इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट से संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button