Clickadu
अपना देशफ्रेश न्यूज

दिल्ली की दीवारों पर काशी नगरी की आकृतियां उकेरी, स्वच्छता के साथ आध्यात्मिक व धार्मिकता का संदेश

दिल्ली की सड़कों पर काशी नगरी चित्रण किया गया। आनन्द पर्वत के नजदीक न्यू रोहतक रोड के किनारे स्थित दीवारों को आध्यात्मिक व धार्मिक रंग दिया गया है। इससे वहां से गुजरने वालों की आंखें कुछ देर के लिए ठहर जा रही है।

नई दिल्ली, अमन यात्रा । दिल्ली की सड़कों पर काशी नगरी चित्रण किया गया। आनन्द पर्वत के नजदीक न्यू रोहतक रोड के किनारे स्थित दीवारों को आध्यात्मिक व धार्मिक रंग दिया गया है। इससे वहां से गुजरने वालों की आंखें कुछ देर के लिए ठहर जा रही है। शहर को स्वच्छ रखने व स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर को बेहतर रैंक दिलाने के लिए उत्तरी नगर निगम ने यह अभिनव प्रयोग किया है। दीवारों पर काशी विश्वनाथ मंदिर के साथ ही मां गंगा की अविरल धारा, नाव तथा संध्या आरती के चित्र बनाए गए हैं।

बुधवार को दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस दीवार चित्रकारी का अनावरण किया। उन्होंने उत्तरी निगम के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि ये दीवार चित्रकारी इस बात का प्रतीक है कि निगम द्वारा जगह-जगह सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है और इन प्रयासों से उसके द्वारा नागरिकों को क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान स्थायी समिति के अध्यक्ष जोगी राम जैन, नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी, करोलबाग वार्ड समिति के अध्यक्ष तेज राम फोर, उपायुक्त शशांका आला, पार्षद रमेश कुमार वसुनीता के साथ क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

नई पहल 

  • आनंद पर्वत के पास न्यू रोहतक रोड के किनारे स्थित दीवारों को दिया गया आध्यात्मिक रंग
  • स्वच्छता अभियान के तहत उत्तरी निगम का अभिनव प्रयोग, विश्वनाथ मंदिर, गंगा और आरती
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button