कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

पुरानी पेंशन के लिए रन फॉर ओपीएस आज, बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने का किया गया सभी से आह्वान

पुरानी पेंशन बहाली लोकसभा चुनाव 2024 में भी बड़ा मुद्दा बनेगा। 30 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली कर चुका अटेवा पेंशन बचाओ मंच और नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन अब 4 फरवरी को लखनऊ में रन फॉर ओपीएस का आयोजन कर रहा है।

राजेश कटियार, कानपुर देहात। पुरानी पेंशन बहाली लोकसभा चुनाव 2024 में भी बड़ा मुद्दा बनेगा। 30 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली कर चुका अटेवा पेंशन बचाओ मंच और नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन अब 4 फरवरी को लखनऊ में रन फॉर ओपीएस का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जनवरी से विभिन्न आयोजन भी किए जा रहे हैं। अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने बताया कि स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन 12 जनवरी 2024 से 25 जनवरी 2024 तक जन संवाद, अटेवा आपके द्वार कार्यक्रम के तहत स्कूल, कॉलेज, कार्यालय सहित आम जनमानस को भी अटेवा के उद्देश्यों, संघर्षों एवं उपलब्धियों के बारे में जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें निजीकरण के दुष्परिणाम की जानकारी दी गई।

 

25 जनवरी को मतदाता एवं पेंशन जागरूकता मार्च हर जिला मुख्यालय पर शांतिपूर्ण ढंग से निकाला गया जिसमें शिक्षक/ कर्मचारी व अधिकारीगणों के साथ-साथ समाज के अन्य प्रबुद्ध वर्ग को मुद्दों से जोड़ा गया और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। अटेवा ने 4 फरवरी 2024 को लखनऊ में रन फॉर ओपीएस का आह्वान किया है जिसमें शिक्षक समेत अन्य विभागों के सभी सरकारी कर्मचारी अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर ओल्ड पेंशन स्कीम के मुद्दे को मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन हमारा संवैधानिक हक है जिसे हम लेकर रहेंगे। सरकारी संस्थानों व पदों का निजीकरण देश के निम्न व मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए अभिशाप है जिसके खिलाफ अटेवा लगातार संघर्ष करता रहेगा। रन फॉर ओपीएस के तहत अपने मुद्दे को नए तरीके से सरकार और समाज के सामने रखा जाएगा।

 

सरवनखेड़ा विकासखंड के अटेवा पेंशन बचाओ मंच के ब्लॉक अध्यक्ष रामेंद्र सिंह ने सभी शिक्षकों एवं अन्य सरकारी कर्मचारियों से अनुरोध किया है कि सभी अपने हक के लिए 4 फरवरी रविवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क लखनऊ में आयोजित रन फॉर ओपीएस में प्रतिभाग कर अपनी शक्ति का एहसास कराएं यह कार्यक्रम पुरानी पेंशन बहाली में मील का पत्थर साबित होगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button