Clickadu
करियरशिक्षा

यूपी पुलिस में 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, करे आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने कुछ समय पहले रिक्रूटमेंट 2022 (UP Police Recruitment 2022) के अंतर्गत हेड ऑपरेटर (Head Operator) और असिस्टेंट ऑपरेटर (Assistant Operator) के पदों पर भर्ती निकाली थी. इन पदों पर भर्ती का कार्यक्रम काफी समय से चल रहा है और अब इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख भी पास आ गई है.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने कुछ समय पहले रिक्रूटमेंट 2022 (UP Police Recruitment 2022) के अंतर्गत हेड ऑपरेटर (Head Operator) और असिस्टेंट ऑपरेटर (Assistant Operator) के पदों पर भर्ती निकाली थी. इन पदों पर भर्ती का कार्यक्रम काफी समय से चल रहा है और अब इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख भी पास आ गई है. इसलिए इच्छुक और योग्य होने के बावजूद अगर आपने अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई न किया हो तो अब ऐसा कर सकते हैं.

वैकेंसी विवरण –

कुल पद – 2310

असिस्टेंट ऑपरेटर – 1374 पद

हेड ऑपरटेर – 936 पद

ऑनलाइन होंगे आवेदन –

उत्तर प्रदेश पुलिस के इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है. इसके लिए आपको

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है –  uppbpb.gov.in

कौन है योग्य –

यूपी पुलिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का साइंस विषयों के साथ बारहवीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही आईटीआई पास और डिप्लोमा किए कैंडिडेट भी अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा –

आयु सीमा की बात करें तो असिस्टेंट ऑपरेटर पद के लिए वे कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जिनकी उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच है. जबकि हेड ऑपरेटर पद के लिए 20 से 28 वर्ष के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए तय किया गया है. नोटिस देखने के लिए इन दो लिंक्स पर क्लिक करें.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button