Clickadu
उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

चुनावों में बीजेपी की ऐतिहासिक हार होने जा रही है : अखिलेश यादव

यूपी विधानसभा चुनाव के सियासी समर में आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरदोई में रैली की और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने दावा किया कि इन चुनावों में बीजेपी की ऐतिहासिक हार होने जा रही है.

Story Highlights
  • अखिलेश यादव ने कहा कि, "भाजपा के लोग नहीं समझ पा रहे हैं कि इनके खिलाफ जनता में 440 वोल्ट का करंट चल रहा है.

हरदोई : यूपी विधानसभा चुनाव के सियासी समर में आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरदोई में रैली की और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने दावा किया कि इन चुनावों में बीजेपी की ऐतिहासिक हार होने जा रही है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी अपना सामान गोरखपुर ले जाने के लिए ‘पैकर्स एंड मूवर्स’ को बुला लिया है और 11 मार्च का हवाई टिकट भी खरीद लिया है.

 

हरदोई के संडीला में सपा गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने दावा किया कि इन चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक पराजय होने जा रही है. उन्होंने कहा कि “अभी सुनने को मिला है कि हमारे सीएम ने पीएम को बुलाया है. पीएम का मतलब पैकर्स एंड मूवर्स से है, जो लोगों के घर के सामान को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाते हैं.” उन्होंने कहा कि “हारने वाला पहलवान ही खिसियाता है. आपने बाबाजी की शक्ल देखी है. बताइए उस पर 12 बज गए कि नहीं. अब तो गोरखपुर वाले भी उनके लिए एक गाना गाने लगे हैं. आपने देखा होगा कि प्रधानमंत्री ने जब से उन्हें पैदल किया तब से वह लगे थे कि हम कहां से चुनाव लड़ेंगे लेकिन जनता ने उन्हें अपने घर गोरखपुर भेज दिया और सुनने में आया है कि उन्होंने 11 तारीख की हवाई जहाज का टिकट भी खरीद लिया है.”

 

अखिलेश यादव ने कहा कि, “भाजपा के लोग नहीं समझ पा रहे हैं कि इनके खिलाफ जनता में 440 वोल्ट का करंट चल रहा है. आपने इनके बयान देखे होंगे जिन नेताओं की भाषा बदली है, वे जनता का समर्थन नहीं पा रहे हैं और इस बार जनता ने इनकी खड़ी कर दी है खटिया, इसीलिए इनके बयान आ रहे हैं घटिया.” इसके साथ ही अखिलेश ने बहुजन समाज पार्टी पर भी हमला बोला और कहा कि इस पार्टी को कोई भरोसा नहीं हैं. वो कब किससे जा मिले.

 

सपा अध्यक्ष ने बसपा के चुनाव निशान हाथी का जिक्र करते हुए कहा, “जो हाथी पर बैठे हैं, वे कहीं भी जा सकते हैं क्योंकि उनके गुरु भाजपा में बैठे हैं.” उन्होंने कहा कि “हम बहुमत की सरकार बना रहे हैं. हमने पहले और दूसरे चरण में ही शतक लगा दिया है और तीसरे, चौथे में दूसरा शतक लग जाएगा. बाकी जितने चरण बचेंगे उनमें समाजवादी पार्टी और गठबंधन ऐतिहासिक जीत हासिल करने जा रहा है. इस बार जनता इस बात को लेकर खुद में होड़ कर रही है कि किस चरण में भाजपा को ज्यादा बुरी तरह से हराया जाए.”

 

अखिलेश ने भाजपा पर किसानों से छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी ने साल 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन वह झूठा साबित हुआ. उल्टा सरकार ने किसानों की खाद की बोरी से पांच किलो खाद चोरी कर ली. शिक्षामित्रों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने ही उनकी सबसे ज्यादा मदद की थी लेकिन पिछले चुनाव में वे भी भाजपा के बहकावे में आ गए थे. उन्होंने वादा किया कि सपा की दोबारा सरकार बनी तो शिक्षामित्रों को स्थाई नौकरी दी जाएगी.

 

अखिलेश ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश का विधान सभा चुनाव कोई छोटा-मोटा चुनाव नहीं बल्कि देश का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है. यह ना सिर्फ इस राज्य का भाग्य बदलेगा बल्कि किसानों और नौजवानों की किस्मत भी बदलेगा. भाजपा ने लगातार झूठ बोलकर जनता को गुमराह किया जबकि समाजवादियों ने हमेशा जनता के लिए काम करके दिखाया है.’’ इससे पहले, सपा गठबंधन के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बसपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी के उम्मीदवार गृह मंत्री अमित शाह के यहां तय होते हैं और बसपा दफ्तर में उन्हें चुनाव चिह्न दिया जाता है. इसलिए बसपा को वोट देकर अपना मत बर्बाद न करें.

 

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button