Clickadu
अपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

देश को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है जिससे बदलाव जरूर आएगा : टिकैत

विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लोगों से निगरानी रखने के लिए एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचने का आह्वान किया.

Story Highlights
  • राकेश टिकैत ने जताई मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका, लोगों से कहा- ट्रैक्टर लेकर...

यूपी,अमन यात्रा :  विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लोगों से निगरानी रखने के लिए एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देश को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है जिससे बदलाव जरूर आएगा.

बागपत के बड़ौत पहुंचे टिकैत ने कहा, ”जिला पंचायत (चुनाव) में जो किया गया था, उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचें और मतगणना स्थलों पर ट्रैक्टर के साथ डेरा डालें.” उन्होंने लोगों से नौ मार्च को अपने कपड़े और बिस्तर के साथ पहुंचने के लिए कहा और दावा किया कि 10 मार्च (मतगणना के दिन) को जनता को वहां जाने की अनुमति भी नहीं मिलेगी.

गौरतलब है कि पिछले साल राज्य में हुए जिला पंचायत चुनाव में विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाया था. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता टिकैत ने कहा, ”किसानों की फसलें भी ‘डिजिटल इंडिया कैंपेन’ से जोड़ दी जाएं, तो हमारा गन्ने का भुगतान भी हो जाए. हम जिस बेल्ट में हैं, एक साल से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है लेकिन चुनाव के दौरान भुगतान 10 दिन में या 15 दिन में भी हुआ है.” उन्होंने कहा, ”मेरा मतलब यह है कि सरकार जब चाहे भुगतान करवा सकती है. यदि चुनाव हर साल हों, तो गन्ने का भुगतान भी हर साल हो सकता है. देश में एक बड़े आंदोलन की जरूरत है उससे कुछ बदलाव हो सकता है.”

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button