Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया ईद-उल-फितर का त्यौहार

पूरे देश में आज ईद-उल-फितर धूम-धाम से मनाई जा रही है। एक महीना रोजा रखने के बाद सोमवार शाम को लोगों को शव्वाल का चांद दिखाई दिया था, जिसके बाद ईद मनाई जा रही है।

झींझक,अमन यात्रा : पूरे देश में आज ईद-उल-फितर धूम-धाम से मनाई जा रही है। एक महीना रोजा रखने के बाद सोमवार शाम को लोगों को शव्वाल का चांद दिखाई दिया था, जिसके बाद ईद मनाई जा रही है। मुस्लिम समुदाय के लोग आज अलग-अलग मस्जिदों में लोग नमाज अदा कर रहे हैं। साथ ही एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दे रहे हैं। अब लोग सेवइयां बांटकर खुशियां मना रहे हैं।
वहीं अगर बात की जाए तो कानपुर देहात की तो डेरापुर तहसील के झींझक कस्बे में ईद-उल-फितर के मौके पर कड़ी सुरक्षा के बीच नमाज अदा की गई। इस दौरान कस्बे में हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह पर नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। नमाज अदा करने के बाद सभी ने एक-दूसरे को बधाई दी।
डेरापुर के झींझक कस्बे में ईदगाह पर सुबह 8:00 बजे ईद-उल-फित्र के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदा की। इस बार सरकार के आदेश का पालन करते हुए बिना लाउड स्पीकर के नमाज अदा कराई गई। साथ ही लोगों ने दुआ की कि मुल्क में शांति व अमन बना रहे,जिससेे एक दूसरे के साथ भाई चारे से मिलकर रहने की अपील की। कस्बे में हर वर्ग के लोग एक दूसरे के गले मिलकर ईद उल फितर की मुबारकबाद दे रहे हैं।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button