Clickadu
औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

परशुराम जयंती की ऐतिहासिक शोभायात्रा में उमडा भारी जनसैलाब

औद्योगिक नगर दिबियापुर में आज अक्षय तृतीया के दिन भगवान परशुराम की जयंती पर प्रबुद्ध एवं ब्राह्मण समाज के लोगों ने एक रैली का आयोजन किया इस रैली में भारी संख्या में लोगों की भीड़ दिखाई दी।

दिबियापुर,औरैया। औद्योगिक नगर दिबियापुर में आज अक्षय तृतीया के दिन भगवान परशुराम की जयंती पर प्रबुद्ध एवं ब्राह्मण समाज के लोगों ने एक रैली का आयोजन किया इस रैली में भारी संख्या में लोगों की भीड़ दिखाई दी। जिसमें अधिकतर लोग भगवा पीले रंग के कपड़े पहने हुए थे हाथों में झंडा लिए जय परशुराम के नारे लगा रहे थे। परशुराम की भूमिका में राजू मिश्रा जी रथ पर विराजमान थे। जहां जगह-जगह रुककर लोगों ने भगवान परशुराम का हार्दिक स्वागत किया। रास्ते में लोगों को फल, मिठाई, पेठा, सरबत व ठंडा पानी पिला कर भक्तों का उत्साह बढ़ाया। जैसे ही सुबह 10 बजे भक्तों का काफिला शांति पैलेस से आगे की ओर बढ़ा तो भक्तो का हुजूम बड़ता ही चला गया।
थोड़ी देर में काफिला इतना बड़ा विशाल हो गया, कि किलोमीटर तक लोगों की केवल झंडे झंडे दिखाई दे रहे थे। यह पहली बार दिबियापुर में परशुराम जयंती पर विशाल और भव्य शोभायात्रा ऐतिहासिक हो गई जो इतनी तादाद में लोगों ने बढ़-चढ़कर अपनी उपस्थिति दी और यह साढे 12 बजे लगभग पितांबरा गेस्ट हाउस में पहुंची। जहां अरविंद पांडे ने परशुराम जी का भव्य स्वागत किया, और लोगों ने नाचते कूदते हुए जश्न मनाया। पीतंबरा वाटिका में सभी के भोजन की व्यवस्था थी। भक्तों ने प्रसाद को ग्रहण किया, और भक्तों में परशुराम के प्रति श्रद्धा भाव देखा गया। इस जयंती के पावन अवसर के दौरान बृजकिशोर तिवारी धीरज शुक्ला नीरज दुबे , सुशील दुबे , मनोज अग्निहोत्री , रिंकू शुक्ला , रानू , अंकित  अवस्थी , गौरव अवस्थी , भागवताचार्य सौरव अवस्थी , विकास अवस्थी , उमाकांत अवस्थी , धुन्ना शुक्ला , राघवेंद्र शुक्ला , अन्नू शुक्ला , मिलन चौबे , कमला कांत तिवारी , पवन तिवारी , सचिन दुबे , दिवाकर पाण्डे , महेश पांडे , राजेश अग्निहोत्री , कमलेश दुबे , अजय पैराडाइज , विपिन गुप्ता , पदम नारायण तिवारी , रामकुमार अवस्थी व प्रशांत तिवारी आदि बड़ी संख्या में हजारों भक्त मौजूद रहे।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button